अपनी माँ महबूबा मुफ़्ती से मिल सकेंगी इल्तिजा, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत
अपनी माँ महबूबा मुफ़्ती से मिल सकेंगी इल्तिजा, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत
Share:

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी अदालत में मंगलवार को जम्मू और कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की याचिका पर सुनवाई हो रही है। उनकी पुत्री इल्तिजा ने उनकी रिहाई की मांग की है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मुफ्ती को पार्टी की बैठकों में शामिल होने की इजाजत देने से इनकार कर दिया।

हालांकि, कोर्ट ने इल्तिजा मुफ्ती, उनके भाई को उनकी मां महबूबा मुफ्ती से नजरबंदी में मिलने की अनुमति दे दी है। कोर्ट ने जम्मू और कश्मीर प्रशासन को इल्तिजा की उनकी मां को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत नजरबंद रखने की ताजा याचिका पर जवाब देने के लिए कहा है। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को पार्टी की बैठकों में हिस्सा लेने के लिए अधिकारियों से आग्रह करना चाहिए।

आपको बता दें कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूता मुफ्ती को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने संबंधी संविधान की धारा 370 के अनेक प्रावधान ख़त्म करने और इस राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभक्त करने के गत वर्ष पांच अगस्त के सरकार के फैसले से पहले अरेस्ट कर लिया गया था।

हाथरस मामला: योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका, कहा- यूपी में हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है कानून व्यवस्था

उत्तरी कैलिफोर्निया के वाइन देश ने पकड़ी आग, निवासियों को भुगतना पड़ा परिणाम

मेक्सिको में कोरोना मामलों में हुआ इजाफा, अब तक 89,612 मौत दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -