Share:
मेक्सिको में कोरोना मामलों में हुआ इजाफा, अब तक 89,612 मौत दर्ज
मेक्सिको में कोरोना मामलों में हुआ इजाफा, अब तक 89,612 मौत दर्ज

हर दिन कई देश कोरोना के अधिक मामलों की पुनरावृत्ति कर रहे हैं। मेक्सिको ने सोमवार को अपने "अनुमानित" कोविद -19 की मृत्यु को 89,612 तक बढ़ा दिया, और इसके मामलों की कुल संख्या 870,699 तक बढ़ा दी, जो पहले से मान्यता प्राप्त लगभग 137,000 अधिक थी। नई अनुमानित मृत्यु के साथ भी, मेक्सिको भारत के पीछे दुनिया भर में चौथे स्थान पर है, जिसमें 95,542 मौतें हैं। लेकिन संक्रमण के मामले में, नए सर्वेक्षण लगभग 1.15 मिलियन मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ते हुए कुल मामलों में आठवें स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच जाएंगे।

वही मेक्सिको में लगभग 76,600 परीक्षण-पुष्टि मौतें और 733,717 परीक्षण-पुष्टि मामले हैं। लेकिन अधिकारियों ने स्वीकार किया कि वे महत्वपूर्ण आधार हैं क्योंकि देश में इतने कम परीक्षण हुए हैं कि अब तक केवल 1.6 मिलियन परीक्षण किए गए हैं। लगभग 130 मिलियन के देश में, इसका मतलब है कि केवल 80 मेक्सिको में से एक ने कभी एक परीक्षण किया है। सभी परीक्षणों में से लगभग 40% सकारात्मक हैं क्योंकि केवल उल्लेखनीय लक्षणों वाले लोगों का परीक्षण किया जाता है। मैक्सिको ने पहले भी "अनुमानित" आंकड़े जारी किए थे जो अभी भी परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे परीक्षणों पर आधारित हैं, जिनमें कभी-कभी सप्ताह लगते हैं।

लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी किए गए नए अनुमान अधिक हैं क्योंकि उनकी गणना दो नए समूहों को जोड़कर की गई थी: जिनका कभी परीक्षण नहीं किया गया था लेकिन उनको लक्षण थे, और जिनके पास परीक्षण थे जिनकी जांच नहीं हो सकी क्योंकि नमूनों को ठीक से संभाला नहीं गया था। नए आंकड़े भी लंबित पूर्णता का अनुपात रखते हैं। अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की कि मैक्सिको में सभी परीक्षणों के लगभग 5% के बराबर लगभग 96,000 टेस्ट स्वैब को बाहर फेंकना पड़ा क्योंकि वे कभी भी एक प्रयोगशाला में नहीं पहुंचे, बहुत देर से पहुंचे, या परीक्षण करने के लिए सही परिस्थितियों में संरक्षित नहीं थे।

अमेरिका के 911 सेवाओं के अधिकारी सस्पेंड होने से पैदा हो रही परेशानी

जो बिडेन ने निर्वाचित होने के बाद बताई चीन से निपटने की योजना

कोरोना के समय में अपने दिल का रखे उचित ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -