हवाईअड्डों के निजीकरण पर सुब्रमण्यम स्वामी का हमला, कही बड़ी बात
हवाईअड्डों के निजीकरण पर सुब्रमण्यम स्वामी का हमला, कही बड़ी बात
Share:

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सीनियर नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने एक फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. इस बार स्वामी ने देश के छह प्रमुख एयरपोर्ट्स के निजीकरण के फैसले पर सरकार को आड़े हाथों लिया. स्वामी इससे पहले भी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी के हवाले से छापी गई एक न्यूज रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वामी ने ट्वीट किया, "इसके बजाय क्यों नहीं अडानी को नागरिक उड्डयन मंत्री बनने की अनुमति दी जाए?" इस न्यूज रिपोर्ट में उड्डयन मंत्री के हावले से कहा गया था कि नीति आयोग और वित्त मंत्रालय ने देश के छह एयरपोर्ट्स को अडानी ग्रुप को देने की निजीकरण की प्रक्रिया को पूरा करने में कोई आपत्ति नहीं जताई थी.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संसद में बोलते हुए, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि, " वित्त मंत्रालय और नीति आयोग डिसीजन प्रोसेस का हिस्सा थे और एम्पावर्ड ग्रुप ऑफ सक्रेट्रीज (EGOS) ने छह हवाई अड्डों की पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) के लिए बोली प्रक्रिया की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया. " अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) को अगले 50 वर्षों के लिए अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम और मंगलुरु एयरपोर्ट के संचालन की जिम्मेदारी मिली थी. अडानी ग्रुप ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड में भी 23.5 फीसद हिस्सेदारी खरीदी थी.

प्रेस वार्ता में बोले रविशंकर प्रसाद, कहा- किसके दबाव में हुई वाजे की नियुक्ति?

ममता बनर्जी को एक और झटका, शिशिर अधिकारी ने थमा भाजपा का दामन

ममता पर जमकर बरसे शाह, कहा- परिवर्तन का वादा कर सत्ता में आई थी दीदी, लेकिन क्या किया?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -