ट्रंप ने अमेरिका में लगाईं इमरजेंसी, ये है वजह
ट्रंप ने अमेरिका में लगाईं इमरजेंसी, ये है वजह
Share:

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूरे देश में आपातकाल लगाने की घोषणा की है. उन्होंने ये इमरजेंसी अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के कारण लगाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस दीवार के निर्माण का विरोध अमेरिकी संसद में कांग्रेस कर रही थी. लेकिन अब राष्ट्रपति ने आपातकाल की घोषणा करके मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए फंड मंजूर कर सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें अमेरिकी में संसद ही सभी तरह के सरकारी ख़र्चों के लिए वित्तीय प्रस्तावों को मंजूरी देता है. हालांकि अमेरिकी संसद पिछले कई दिनों से अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के प्रस्ताव का विरोध कर रहा है. ऐसे ने संसद और ट्रंप में टकराव चल रहा है. ट्रंप ने रोज गार्डन से दक्षिणी सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा और मानवीय संकट को देखते हुए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की है.

ट्रंप ने इस बारे में कहा कि, 'मैं राष्ट्रीय आपातकाल पर हस्ताक्षर करने जा रहा हूं.' उन्होंने ये भी कहा कि, 'मेक्सिको के साथ अमेरिकी सीमा पर ड्रग्स, गैंग, मानव तस्करी और प्रवासियों के आक्रमण को रोकने के लिए यह दीवार काफी जरूरी है. हम अपनी दक्षिणी सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा संकट का सामना करने जा रहे हैं. इसलिए हम राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करने जा रहे हैं, हमें यह करना होगा.'

पाकिस्तान से MFN दर्जा वापिस लेने के फैसले पर WTO को सूचित करेगा भारत

अब भी हिन्दुस्तान का दर्द नहीं समझ रहा चीन, अजहर पर पाबंदी की मांग ठुकरा कर अलापा पाक राग

अमेरिका ने जारी किया बयान, यूएस नागरिक ना जाएं पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -