स्टर्लिंग बायोटेक मामलाः कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल से ईडी ने की पूछताछ
स्टर्लिंग बायोटेक मामलाः कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल से ईडी ने की पूछताछ
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस में सोनिया गांधी के सबसे भरोसेमंद माने जाने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को बेटे फैसल पटेल प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर हैं। उनपर धन शोधन और बैंक धोखाधड़ी के आरोप हैं। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कल यानि गुरूवार को उनसे इस मामले में दोबारा पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे गुजरात की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक के कथित धन शोधन और कई करोड़ रुपयों की बैंक धोखाधड़ी को लेकर सवाल जवाब किए।

अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम के अंतर्गत फैसल के बयान तीसरी बार दर्ज किए गए। प्रवर्तन निदेशालय ने फैसल पटेल के संदेसरा भाइयों की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक से कथित संबंधों और सौदों को लेकर पूछताछ की। ईडी जुलाई महीने में अहमद पटेल के दामाद इरफान सिद्दीकी के बयान भी दर्ज कर चुकी है। यह पूछताछ संदेसरा समूह के कर्मचारी सुनील यादव के बयान के बाद की गई है।

माना जा रहा है कि उसने फैसल पटेल और संदेसरा भाइयों के रिश्तों के बारे में ब्योरा दिया है। करीब 14,500 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज धोखाधड़ी के मामले में नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ती संदेसरा देश छोड़ कर संभवतया नाइजीरिया भाग चुके हैं। अहमद पटेल गुजरात से राज्यसभा सांसद हैं। वह कांग्रेस के कोषाअध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बीजेपी पर सत्ता का दूरउपयोग कर उनके परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया है। 

भाजपा नेता का हत्यारा हाजी आरिफ गिरफ्तार, 20 जुलाई को किया था क़त्ल

उर्स के दौरान हिन्दुओं को परोस दी नॉन-वेज बिरयानी, 23 मुस्लिम युवकों पर FIR दर्ज

ईडी के सामने पेश हुए अहमद पटेल के बेटे फैसल, मनी लॉन्ड्रिंग के केस में हुई पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -