ईडी के सामने पेश हुए अहमद पटेल के बेटे फैसल, मनी लॉन्ड्रिंग के केस में हुई पूछताछ
ईडी के सामने पेश हुए अहमद पटेल के बेटे फैसल, मनी लॉन्ड्रिंग के केस में हुई पूछताछ
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल से ईडी ने की पछताछ की। कांग्रेस के कई नेता इन दिनों ईडी के जद में हैं। ईडी ने उनका बयान मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया जा रहा है। इससे पहले अहमद पटेल के दामाद इरफान सिद्दिकी से पूछताछ हो चुकी है। स्टर्लिंग बायोटेक घोटाले में इन दोनों पर मनी लांड्रिंग का आरोप है।ये तीसरी बार है जब ईडी ने फैसल पटेल से पूछताछ की है।

पिछले महीने इसी मामले में अहमद पटेल के दामाद इरफान सिद्दीकी से ईडी ने पूछताछ की थी। ईडी ऑफिस में वडोदरा स्थित कंपनी के मालिकों और प्रमोटर्स संदेसरा भाइयों के साथ अपने कथित संबंधों के बारे में बताने के बाद सिद्दीकी का बयान मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज किया गया था। वकील इरफान सिद्दीकी की शादी अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल से हुई है।

अहमद पटेल गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं। वह यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव भी रह चुके हैं। दरअसल जून में प्रवर्तन निदेशालय ने स्टर्लिंग बायोटेक धोखाधड़ी मामले में 9 हजार करोड़ से अधिक संपत्ति सीज की थी। स्टर्लिंग बायोटेक गुजरात की एक फार्मास्युटिकल कंपनी है। कंपनी पर 14,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है।

सीबीआई ने अक्टूबर 2017 में स्टर्लिंग बायोटेक के कंपनी डायरेक्टर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा के खिलाफ 5383 करोड़ रुपये के फ्रॉड का केस दर्ज किया था। इसके आधार पर ही ईडी ने भी मामला दर्ज किया था।

इन्हें बनाया गया पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का नया मुख्य न्यायाधीश

अब यूपी की जेल बनेंगी हाईटेक, शासन के पास भेजा गया प्रस्ताव

यूपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक कर रहीं प्रियंका, हो सकती है विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -