उर्स के दौरान हिन्दुओं को परोस दी नॉन-वेज बिरयानी, 23 मुस्लिम युवकों पर FIR दर्ज
उर्स के दौरान हिन्दुओं को परोस दी नॉन-वेज बिरयानी, 23 मुस्लिम युवकों पर FIR दर्ज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में पुलिस ने 23 मुस्लिम युवकों के खिलाफ धर्म के आधार पर समुदायों के बीच शत्रुता फ़ैलाने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के जुर्म में एक एफआईआर दर्ज की है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इन लोगों पर आरोप है कि उन्होंने एक मुस्लिम धार्मिक मंडली में हिंदुओं को बगैर बताए मांसाहारी बिरयानी परोस दी। पुलिस ने कहा कि स्थानीय भाजपा MLA बृजभूषण राजपूत के हस्तक्षेप के बाद शिकायत दर्ज की गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि शिकायतकर्ता मुकदमा वापस लेने के लिए एक हलफनामा देने के लिए राजी था, किन्तु MLA ने उसे शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया। यह घटना जिले के चरखारी थाना क्षेत्र में 31 अगस्त को उर्स के दौरान घटी थी, जो सालत गांव के मुस्लिम निवासियों द्वारा आयोजित की गई एक धार्मिक मंडली थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक, स्थानीय मण्डली में पिछले छह वर्षों से प्रति वर्ष धार्मिक मण्डली का आयोजन किया जाता है। 

इस बीच भाजपा MLA ने कहा कि जब उन्हें इस घटना के बारे में जानकारी मिली, तो उन्होंने ग्रामीणों से FIR दर्ज करने के लिए कहा। MLA ने कहा ''सलात गांव में एक उर्स (एक मुस्लिम मण्डली) का आयोजन किया गया था। हिंदू यहां बहुमत में हैं, वे आयोजन में हिस्सा लेते हैं और यहां तक की दान भी देते हैं। इस वर्ष भी 13 गांवों के लगभग 10,000 लोग इसमें हिस्सा लेने आए थे''। MLA ने कहा कि यहाँ हिन्दुओं को बाबा का प्रसाद बता कर चावल परोसे गए जिसमे हड्डियां निकली हैं।

भारत का भविष्य उज्जवल, मंदी जैसी कोई बात नहीं

अगस्त माह में सेवा सेक्टर के विकास दर में आई गिरावट

यूएस-चाइना ट्रेड वॉर भारत के लिए हो सकता है फायदेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -