​​कोरोना काल में सब्जी बेच रहे योग्य खिलाड़ी
​​कोरोना काल में सब्जी बेच रहे योग्य खिलाड़ी
Share:

महामारी कोरोना की वजह से कई लोगों को बुरे आर्थिक वक्त से गुजर रहे है. इसमें वो खिलाड़ी भी सम्मिलित हैं, जो स्टेट और नेशनल लेवल पर कई तमगे जीत चुके हैं. इन वक्त ये खिलाड़ी रिक्शा चलाने या ठेले पर फल-सब्जी बेचने पर विवश है.

रिलायंस ने रचा नया इतिहास, 13 लाख करोड़ के पार पहुंचा मार्केट कैपिटल

आजकल महामारी के कारण से हर किसी को कुछ ना कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कुछ तो इतने मजबूर हैं, कि उन्हें अब अपना भविष्य तक धुंधला दिखाई दे रहा है. जिनमें कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो आगे चलकर भारत का नाम गौरान्वित करने का सुनहरा सपना तक संजोये हुए हैं, और इसके लिए कड़ी मेहनत भी करते आ रहे हैं. कोरोना ने आर्थिक तौर पर उनकी कमर ऐसी तोड़ी कि अब वो सुनहरा सपना भी इन्हें डराने लगा है.

कोरोना के साए में कैसे मनेगा 15 अगस्त ? केंद्र ने जारी की गाइडलाइन

इन्हीं में एक हैं राजधानी के लोकेश कुमार, जिन्होंने अपने परिश्रम से ढेर सारे पदक हासिल किए. लोकेश 15 वर्ष के हैं, और स्टेट लेवल पर एथलेटिक्स में विजेता रहे हैं. वो 300 और 600 मीटर की रेस में ​भाग लेते रहे हैं. केवल स्टेट लेवल में ही नहीं, लोकेश नेशनल लेवल पर भी 600 मीटर रेस में तमगा जीत चुके हैं. अन्य बड़े खिलाड़ियों की तरह उनका भी सपना है, कि ओलिंपिक में भारत के लिए गोल्ड तमगा हासिल करें.हालांकि कोरोना की वजह से आर्थिक स्थिति कुछ ऐसी बिगड़ी कि सारे सपने ध्वस्त होते दिख रहे हैं. लोकेश कहते हैं कि कभी-कभी केवल पानी पीकर ही निंद लेना पड़ता है. उनकी मजबूरी इस कदर बढ़ गई है, कि अब अभ्यास से अधिक वक्त रिक्शा चलाने में निकल जाता है.

राहुल गांधी के इशारे पर राम मंदिर का 'भूमि पूजन' रोकने की मांग ? सामने आया सच

जब हाथी को आई खुजली तो, सुखी टहनी को इस तरह बनाया अपना औजार

'नायक' नहीं 'महानायक' हैं वो, ये हैं अमिताभ बच्चन की 7 सबसे बेहतरीन फ़िल्में

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -