'नायक' नहीं 'महानायक' हैं वो, ये हैं अमिताभ बच्चन की 7 सबसे बेहतरीन फ़िल्में
'नायक' नहीं 'महानायक' हैं वो, ये हैं अमिताभ बच्चन की 7 सबसे बेहतरीन फ़िल्में
Share:

हिंदी सिनेमा में आज के समय में कोई सबसे बड़ा अभिनेता है तो उसका तमगा प्राप्त है अमिताभ बच्चन को। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि उन्हें 'सदी का महानायक' कहा जाता है। लंबा-चौड़ा बदन, भारी-भरकम आवाज लिए जब वे पर्दे के सामने आते थे, तो फैंस की भीड़ अपने इस महानायक का जोरदार स्वागत करती थी। यूं तो अमिताभ के नाम दर्जनों फ़िल्में है, हालांकि हम आपको उनके करियर की 7 ऐसी जबरदस्त फिल्मों से रूबरू करा रहे हैं, जिन्होंने अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा नायक बनाया है। 

शोले 

इस फिल्म को भला कौन भूल सकता है। धर्मेंद्र और अमिताभ की जोड़ी से सजी इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा के इतिहास में बहुत बड़ा कारनामा किया था। 1975 में आई यह फिल्म अमिताभ के साथ ही धर्मेंद्र के जीवन की भी सबसे सफल और यादगार फिल्म है। 

दीवार 

इस फिल्म में अमिताभ के जोड़ीदार के रूप में थे अभिनेता शशि कपूर। दीवार में अमिताभ का निभाया हुआ किरदार हमेशा-हमेशा के लिए अमर हो गया। इस फिल्म की आज भी बेहद चर्चा होती है। 

अजूबा 

इस फिल्म में अमिताभ एक अलग ही रंग में नजर आए थे। फिल्म उतनी सफल तो नहीं रही, हालांकि हर किसी ने इस फिल्म को देखा है और अमिताभ बच्चन की जमकर सराहना की है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इस फिल्म में एक सुपरहीरो के रूप में देखने को मिलें थे। 

अग्निपथ 

इस फिल्म में अमिताभ का क्रोधित रूप हर किसी को आश्चर्य में डाल गया था। इसमें उनकी आवाज का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला था। इसके डायलॉग भी बेहद प्रचलित रहे थे। 

डॉन 

फिल्म की आज भी बेहद चर्चा होती है। फिल्म धुंआधार कमाई करते हुए सुपरहिट साबित हुई थी।  

जंजीर 

जंजीर ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता की नई कहानी लिखी थी। इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा को उसका एंग्री यंग मैन दिया था। उनका एंग्री यंग मैन अवतार आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है। 

शराबी

फिल्म शराबी में अमिताभ की ऐसी अदाकारी देखने को मिली कि हर कोई इससे मंत्रमुग्ध हो गया था। शराबी के रोल में वे हर किसी को ख़ूब पसंद आए। फिल्म के गाने भी उस समय बेहद लोकप्रिय हुए थे। 

 

 

 

इस डायरेक्टर से काम मांग रहे थे सुशांत, कहा था- 'मुझे सबने बैन कर दिया है...'

किर्गिस्तान से लौटे छात्रों ने सोनू की तस्वीरें दिखाकर कहा धन्यवाद

साल 2021 में धमाल मचाएगी फिल्म टाइगर 3, सलमान संग नजर आएगी यह हसीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -