रिलायंस ने रचा नया इतिहास, 13 लाख करोड़ के पार पहुंचा मार्केट कैपिटल

रिलायंस ने रचा नया इतिहास, 13 लाख करोड़ के पार पहुंचा मार्केट कैपिटल

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज नित नई ऊंचाइयों को छु रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को कंपनी के शेयर की कीमत 2100 रुपये के स्तर के पार पहुंच गई है. यह रिलायंस के शेयर का सबसे उच्चतम स्तर है. इस प्रकार की खबरें हैं कि अमेजन की रिलायंस की खुदरा इकाई में साझेदारी के अधिग्रहण की योजना है.  कंपनी के शेयर को इन्ही ख़बरों का समर्थन  मिल रहा है.

आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ने बुधवार को ही 2000 रुपये का आंकड़ा छू लिया था. अब कंपनी के मार्केट कैप ने 13 लाखक रोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. यह पहली दफा है जब किसी भी भारतीय कंपनी ने यह मुकाम प्राप्त किया है. रिलायंस ने काफी कम समय में 9 लाख करोड़ से 13 लाख करोड़ तक के बाजार पूंजीकरण का सफर तय किया है.

वहीं, सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन भारतीय बाजार में बैंकिंग सेक्टर के शेयर में बिकवाली हावी रही. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के शेयर 2 फीसदी तक टूट गए. प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक, यस बैंक, HDFC बैंक और ICICI बैंक के शेयरों में भी भारी गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले आज यानि शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी प्रारंभिक कारोबार में दोनों ही लाल निशान पर थे. सेंसेक्स लगभग 200 अंक टूटकर 37,800 अंक के नीचे कारोबार कर रहा था. इसी प्रकार, निफ्टी 50 अंक से अधिक लुढ़ककर 11,150 अंक के स्तर पर था. 

वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन