कोरोना के साए में कैसे मनेगा 15 अगस्त ? केंद्र ने जारी की गाइडलाइन
कोरोना के साए में कैसे मनेगा 15 अगस्त ? केंद्र ने जारी की गाइडलाइन
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 12 लाख के पार पहुंच चुकी है. किसी को भी इस माहमारी के संक्रमण को रोकने के उपाय नहीं सूझ रहे हैं. ऐसे में अब स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व भी पास आ रहा है. कोरोना महामारी के साए में ही स्वतंत्रता दिवस मनाए जाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. गृह और रक्षा मंत्रालय के अधिकारी लाल किले का निरिक्षण भी कर चुके हैं.

देश में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस किस तरह मनाया जाएगा, इसके लिए सरकार ने दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जगह-जगह सैनिटाइजर का बंदोबस्त होगा. मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा. सीटिंग अरेंजमेंट में भी दो गज की दूरी का ख़ास ध्यान रखा जाएगा. कोरोना से जंग में शारीरिक दूरी प्रमुख मंत्र होने के चलते इस बार के स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में कम लोगों को न्योता भेजा जाएगा.

VVIP दीर्घा में पहले 900 से 1000 लोग बैठा करते थे. इस बार कोरोना के चलते यह तादाद 200 से 250 तक ही सीमित रहेगी. सूत्रों की मानें तो कैबिनेट मंत्रियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आमंत्रित किया जाएगा. PMO के आला अधिकारी, कैबिनेट सेक्रेटेरिएट के आला अधिकारी और मंत्रालयों के सचिव भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

नौ जुलाई तक चलाई गई स्पेशल ट्रेनों में बड़ी संख्या में मजदूर पहुंचे घर

वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -