कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने बुलाई बैठक
कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने बुलाई बैठक
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने एक बार फिर रफ़्तार पकड़ ली है, वही पंजाब में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 9 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। मुख्यमंत्री अमरिंदर ने बृहस्पतिवार को कहा कि नाइट कर्फ्यू के दिशा-निर्देश शाम तक जारी कर दिए जाएंगे, यह नाइट कर्फ्यू स्थिति पर नियंत्रण पाने तक जारी रहेगा। दूसरी तरफ, दिल्ली में कोरोना को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट पर आ गई है। 

वही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज एक बैठक बुलाई है। इस बैठक से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि अभी फिक्र करने की बात नहीं है, दिल्ली की सकारात्मकता दर 1 फीसदी से कम है तथा यहां पर ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है। आपको बता दें कि पंजाब में 1 से 17 मार्च के मध्य कोरोना के नए रोगियों की संख्या चार गुना बढ़ गई है। एक मार्च को 500 नए मामले सामने आए थे, जबकि 17 मार्च को 2045 नए केस सामने आए हैं। 

इसके साथ-साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ते जा रही है। बुधवार को एक दिन में 39 व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि बीते एक महीने में 392 व्यक्ति जान गंवा चुके हैं। पंजाब में कोरोना के केस जिस कदर दोबारा बढ़ रहे हैं, वह बीते रिकॉर्ड को तोड़ते जा रहे हैं। बीते वर्ष सितंबर के माह में एक दिन में 2067 नए मामले आए थे तथा अब वही संख्या मार्च में हो गई है। एक ओर लोगों को वैक्सीन भी लगाई जा रही है तो दूसरी ओर पंजाब में अब तक मरने वालों की संख्या 6172 पहुंच गई है। फरवरी के माह में पंजाब में 8,706 केस दर्ज किए गए, जबकि मार्च में प्रतिदिन लगभग एक हजार नए केस सामने आ रहे हैं। 

केंद्र पर राहुल का वार- 'लाखों EPF अकाउंट का बंद होना, रोजगार मिटाओ अभियान की एक और उपलब्धि'

जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी और बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

'एक साल में हटा दिए जाएंगे सभी टोल प्लाजा', लोकसभा में नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -