जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी और बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी और बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली:  मौसम विभाग ने इस सप्ताह के अंत में कश्मीर में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान जताया है. उनके अनुसार, इस साल मार्च के माह में कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बैक टू बैक बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) के क्षेत्रीय निदेशक, सोनम लोटस ने कहा कि आज यानी गुरुवार को मौसम खुला रहेगा. हालांकि शाम में कश्मीर के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.

राजधानी श्रीनगर में बुधवार रात का तापमान अधिकतम 4.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि जम्मू में 15.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. गुलमर्ग कश्मीर में सबसे ठंडा स्थान रहा, क्योंकि वहां कल रात का तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. मौसम विभाग ने बताया कि मध्यप्रदेश में भी 18 से 19 मार्च को ओले गिरने के आसार हैं. आने वाले पांच दिनों में सूबे में कई जगहों पर तेज हवा और बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 32.1 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 17.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं हवा में नमी का स्तर 42 से 88 फीसद रहा. दिल्ली का स्पोट्र्स कांप्लेक्स इलाका 34 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म रहा. यहां का न्यूनतम तापमान भी 21.9 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ऊपर था. इसके साथ ही प्रीतमपुरा इलाके का अधिकतम तापमान 33.1 व न्यूनतम 21.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

डीएफसी, यूएसएआईडी ने की यूएसडी 41 एम ऋण गारंटी कार्यक्रम की घोषणा

ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार

राज्यसभा में संशोधन विधेयक पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -