'एक साल में हटा दिए जाएंगे सभी टोल प्लाजा', लोकसभा में नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान
'एक साल में हटा दिए जाएंगे सभी टोल प्लाजा', लोकसभा में नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में बड़ी घोषणा की है. केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि सरकार आने वाले एक साल में सभी टोल प्लाजा खत्म करने की योजना पर कार्य कर रही है. आने वाले समय में टेक्नोलॉजी की सहायता से लोगों को उतना ही टोल चुकाना होगा, जितना वो सड़क पर चलेंगे. दरअसल, अमरोहा से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद कुंवर दानिश अली ने गढ़ मुक्तेश्वर के निकट सड़क पर नगर निगम की सीमा में टोल प्लाजा होने का मुद्दा उठाया. 

इसी पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पूर्व की सरकार में सड़क परियोजनाओं के ठेके में थोड़ी और मलाई डालने के लिए ऐसे कई टोल प्लाजा स्थापित किए गए, जो नगर की सीमा पर हैं. यह निश्चित तौर पर गलत है और नाइंसाफी करने वाला है. नितिन गडकरी ने कहा कि अब यदि इन टोल प्लाजा को निकालने जाएंगे तो सड़क बनाने वाली कंपनी मुआवजा मांगेगी. किन्तु सरकार ने अगले एक साल में देश में ‘सारे टोल खत्म’ करने की योजना तैयार की है. 

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि टोल खत्म करने का मतलब टोल प्लाजा खत्म करने से है. अब सरकार ऐसी तकनीक पर कार्य कर रही है जिसमें आप हाईवे पर जहां से चढ़ेंगे, वहां GPS की सहायता से कैमरा आपकी फोटो लेगा और जहां आप हाईवे से उतरेंगे वहां की फोटो लेगा, इस प्रकार उतनी ही दूरी का टोल चुकाना होगा.

ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार

राज्यसभा में संशोधन विधेयक पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Cadbury India के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, 241 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -