इस सीरियल ने पलटी श्रीति झा की किस्मत
इस सीरियल ने पलटी श्रीति झा की किस्मत
Share:

सृति झा आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। सृति झा टेलीविज़न इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई हिट धारावाहिकों में अभिनय किया है। बिहार के बेगूसराय की लड़की होने से लेकर मनोरंजन उद्योग में अपना नाम बनाने तक, उनका सफर प्रेरणादायक है। आइये आज उनके जन्मदिन पर बताते है उनसे जुड़े कुछ किस्से...

सृति झा सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन धारावाहिक 'कुमकुम भाग्य' से घर-घर में छा गई। प्रज्ञा का किरदार निभाकर मशहूर हुई एक्ट्रेस सृति का जन्म 1986 में बेगूसराय, बिहार में हुआ था। उसके बाद उनका परिवार कोलकाता चला गया। उन्होंने वहीं से पढ़ाई की। कोलकाता में 10 साल बिताने के बाद सृति अपने परिवार के साथ काठमांडू नेपाल चली गईं। सृति ने वेंकटेश्वर कॉलेज, दिल्ली से अंग्रेजी में बीए की पढ़ाई की, जहाँ वह कॉलेज की इंग्लिश ड्रामा सोसाइटी में शामिल हुईं तथा बाद में इसकी अध्यक्ष बनीं।

सृति झा को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था। अभिनेत्री को विभिन्न धारावाहिकों में चित्रित किया गया है। सृति को 'जिया जले' के लिए चुना गया था। यह सीरियल ज्यादा दिन नहीं चला। लेकिन इसने श्रीति के लिए दरवाजे खोल दिए। सृति को 'अंगद' नाम के एक सीरियल के लिए भी चुना गया था लेकिन वह सीरियल कभी बन ही नहीं पाया। सृति को 'दिल से दी दुआ..सौभाग्यवती भव:?' सीरियल नाम से लाइफ चेंजिंग ऑफर मिला था। सृति ने घरेलू हिंसा की पीड़िता की भूमिका निभाई थी। मासूम बच्ची अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही। सीरियल सफल रहा। इसके बाद सृति को मोस्ट पॉपुलर सीरियल 'बालिका वधू' में गंगा का किरदार निभाने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने कई अन्य भूमिकाएं भी निभाईं लेकिन एक भूमिका जिसने उनकी जिंदगी बदल दी वह प्रज्ञा की है। जब सृति ये सीरियल कर रही थीं तभी उन्हें पॉपुलर सीरियल 'कुमकुम भाग्य' में मुख्य भूमिका निभाने का ऑफर मिला। सीरियल अभी भी चल रहा है। यह टीवी इंडस्ट्री के सबसे लंबे शोज में से एक है।

11 माह तक के लिए JIO ने पेश किया शानदार प्लान, आज ही करें रिचार्ज

निया ने अपने कातिलाना फोटोशूट से फिर लगाई इंटरनेट पर आग

टीवी की भोली-भाली अनुपमा का ये रूप देख फैंस हुए बेकाबू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -