'तो उसे सजा मिलनी चाहिए..', केजरीवाल पर गुरु अन्ना हजारे का स्पष्ट जवाब, शराब घोटाले में आज पूछताछ
'तो उसे सजा मिलनी चाहिए..', केजरीवाल पर गुरु अन्ना हजारे का स्पष्ट जवाब, शराब घोटाले में आज पूछताछ
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के शराब घोटाला मामले में CBI ने सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए तलब किया है।  आज रविवार (16 अप्रैल, 2023) को उनसे सवाल-जवाब होंगे। CBI द्वारा भेजे गए समन को लेकर केजरीवाल के गुरु रहे  अन्ना हजारे की प्रतिक्रिया सामने आई है। समाजसेवी अन्ना ने कहा है कि अगर केजरीवाल ने गलती की है, तो उसे सजा होनी चाहिए।

दरअसल, शराब घोटाला मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद जाँच की सुईं अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ घूम गई है। CBI के समन के बाद से AAP तरह--तरह से केजरीवाल का बचाव करती नजर आ रही है। वहीं, अन्ना हजारे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उन्होंने तो पहले ही केजरीवाल को एक पत्र लिखा था। जिसमे उन्होंने कहा था कि केजरीवाल शराब के संबंध में क्यों सोचते हैं। उन्हें अच्छी बातें सोचनी चाहिए।

अन्ना ने यह भी कहा है कि पैसे के लिए कुछ भी करना सही नहीं है। शराब से कभी किसी का भला नहीं हुआ। CBI इसकी छानबीन कर रही है। CBI ने जो देखा होगा, उसके हिसाब से उसे जाँच करनी चाहिए। यदि जाँच में कोई दोषी पाया जाता है, तो उसे सजा होनी चाहिए। जब अन्ना से पूछा गया कि भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से जन्मी राजनितिक पार्टी आज भ्रष्टाचार के चंगुल में फँस गई है, इस पर उनका क्या कहना है? तो अन्ना ने कहा कि 'आंदोलन के वक़्त उन्होंने हर दिन कहा था कि अपने आचार और विचार शुद्ध रखो। जीवन को निष्कलंक रखो। जीवन में बुराई का दाग नहीं होना चाहिए।' उन्होंने कहा कि, मुझे बेहद दुख होता है कि सिसोदिया जैसा व्यक्ति जेल में है। जेल में जाओ, मगर  समाज और देश की भलाई के लिए। अपनी खुद की भलाई के लिए नहीं।

बता दें कि शराब घोटाले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी 2023 को अरेस्ट किया गया था। उसके बाद से उन्हें जमानत नहीं मिल पाई है। राउज एवेन्यू कोर्ट उनकी जमानत याचिका पर अब 18 अप्रैल को सुनवाई करने वाली है। पिछली सुनवाई में ED ने सिसोदिया को इस मामले का मास्टरमाइंड करार दिया था।  

'तो क्या कोर्ट के खिलाफ भी कोर्ट जाओगे..', केजरीवाल पर कानून मंत्री रिजिजू का तंज

'मुझे छेड़ नहीं सकते मोदी क्योंकि इनकी दुर्गति हो जायेगी', सत्यपाल मलिक ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

'सरकार तो BJP की बननी है', पायलट-गहलोत विवाद पर बोले अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -