घाटी में भारी बर्फ़बारी के बीच फंसे लोगों का सेना ने किया रेस्क्यू, कइयों की बचाई जान

Feb 10 2019 12:29 PM
घाटी में भारी बर्फ़बारी के बीच फंसे लोगों का सेना ने किया रेस्क्यू, कइयों की बचाई जान

श्रीनगर : भारी बर्फ़बारी के कारण घाटी के हालत अब भी बद्तर है दरअसल यहां भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन ने आज बारामूला में 25 आम लोगों का रेस्कयू किया है। यह सभी लोग घाटी में हुई भारी बर्फबारी की वजह से गोलेबल के घने जंगल में बीते 45 घंटे से फंसे हुए थे। फंसे लोगों का कहना है कि सेना हमारे लिए भगवान बनकर आई है। जब सभी हमें बचाने में नाकामयाब साबित हुए तो सेना ने हमें बचाया।   

जम्मू कश्मीर: रविवार की सुबह से ही चल रहा एनकाउंटर, 4 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

सेना का किया शुक्रिया 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना को बारामूला से सूचना मिली थी कि यहां पर लोग बर्फ में फंसे हुए हैं। जिसके फौरन बाद रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम ने जरूरी सामान जैसे राशन और दवाइयों के साथ बचाव कार्य शुरु कर दिया। टीम करीब चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद इन लोगों तक पहुंच पाई और इन्हें दवाइयां और खाना दिया। वही बचाव दल को देखकर यहां फंसे हुए लोगों के चेहरे खिल गए। इन लोगों ने सेना का शुक्रिया अदा किया। 

देशभर में अब भी बरकरार है स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक हुई इतनी मौते

कई जगह हुई जमकर बर्फ़बारी 

जानकारी के लिए बता दें उधर उत्तराखंड में बर्फबारी से कई साल का रिकॉर्ड टूट गया है। सीमांत उत्तरकाशी और चमोली जिले में भारी बर्फबारी बड़ी मुसीबत बन गई है। दोनों जिलों में सैकड़ों गांव बर्फ में कैद हो गए हैं। दर्जनों सड़कों और पैदल रास्तों के बर्फ से पट जाने से गांवों का जिला और तहसील मुख्यालयों से संपर्क कट गया है। वही औली में इस वर्ष बर्फबारी ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। 

लोकसभा में गडकरी के कामों की जमकर हुई तारीफ, सोनिया और विपक्षी नेताओं ने भी सराहा

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 10 नक्सली किए ढेर

कोचीन यूनिवर्सिटी में छात्रों को नहीं मिली सरस्वती पूजन की इजाजत