कोचीन यूनिवर्सिटी में छात्रों को नहीं मिली सरस्वती पूजन की इजाजत

Feb 07 2019 03:36 PM
कोचीन यूनिवर्सिटी में छात्रों को नहीं मिली सरस्वती पूजन की इजाजत

कोच्चि : प्रदेश के अलपुज्जा जिले के पास स्थित कोचीन यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में उत्तर भारत के छात्रों को सरस्वती पूजा करने की इजाजत देने से अधिकारियों ने मना कर दिया है। कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के संयुक्त पंजीयक ने एक बयान जारी किया है। कॉलेज द्वारा लिए गए इस निर्णय का छात्र भारी विरोध कर रहे है.

नोएडा के मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में भीषण आग, कई लोग फंसे

कॉलेज ने दिया ऐसा बयान  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बयान में कहा गया है, 'यह सूचित किया जाता है कि उत्तर भारत के छात्रों द्वारा 'सरस्वती पूजा' आयोजित करने के अनुरोध को कुलपति द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है। चूंकि हमारा कैंपस धर्मनिरपेक्ष है और इसीलिए हम परिसर के अंदर किसी भी धर्म के धार्मिक कार्य गतिविधियों की अनुमति नहीं दे सकते। छात्रों के समूह ने आरोप लगाया था कि कैंपस में सरस्वती पूजा मनाने के कारण छात्रों का एक वर्ग नाराज था. 

आज सचिवालय से बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे केजरीवाल

 

पहले भी हो चुका है घटनाक्रम 

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले भी कैंपस में एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर बीफ कटलेट परोसे गए थे जिससे दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। बताया जा रहा है की छात्रों के एक वर्ग, जिसमें ज्यादातर उत्तर भारत के थे उन्होंने कथित तौर आरोप लगाया था कि शाकाहारी होने के बावजूद उन्हें गोमांस परोसा गया था। यह घटना जनवरी में कॉलेज में ही हुए एक सेमिनार के बाद घटी थी। वही जिन छात्रों को मीट परोसा गया था वह शाकाहारी थे.

अब राज्यसभा सांसदों को अवकाश के लिए पूरी करनी होगी यह प्रक्रिया

8वीं पास को मिलेगी 18 हजार रु सैलरी, ICMR में होगी भर्तियां

सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई