'ऑपरेशन गंगा' के तहत बुडापेस्ट से छह उड़ानें रवाना हुई
'ऑपरेशन गंगा' के तहत बुडापेस्ट से छह उड़ानें रवाना हुई
Share:

 


नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को घोषणा की कि बुडापेस्ट से 240 भारतीय यात्रियों को लेकर छठी उड़ान 'ऑपरेशन गंगा' के तहत नई दिल्ली के लिए रवाना हो गई है।

ट्विटर पर लेते हुए, उन्होंने वर्तमान स्थिति पर असंतोष व्यक्त किया "बुडापेस्ट से ऑपरेशनगंगा की उड़ान छठा है। 240 भारतीय नागरिकों के साथ, हमने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।" सरकारी अधिकारियों के अनुसार, युद्धग्रस्त यूक्रेन से 1,137 से अधिक छात्रों को निकाला गया है और वे भारत पहुंचे हैं।

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूक्रेन से निकाले जा रहे भारतीय लोगों की स्थिति का आकलन किया और ऑपरेशन गंगा निकासी प्रयास की निगरानी के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों को विशेष दूत के रूप में यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजने का फैसला किया।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रोमानिया और मोल्दोवा जाएंगे, किरेन रिजिजू स्लोवाकिया जाएंगे, हरदीप सिंह पुरी हंगरी और जनरल वी.के. अधिकारियों के अनुसार सिंह (सेवानिवृत्त) पोलैंड का दौरा करेंगे।

कीव में भारतीय दूतावास के अनुसार, सप्ताहांत कर्फ्यू हटा लिया गया है, और सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पश्चिमी भागों की यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन पर आगे बढ़ें। उन्होंने आगे कहा कि यूक्रेन रेलवे निकासी के लिए विशेष ट्रेनें चला रहा है, और भारतीय छात्रों से यात्रा के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा क्योंकि यह मुफ़्त है।

मुंबई हवाई अड्डे पर 56 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दक्षिण अफ्रीकी गिरफ्तार

भयानक: पेड़ से टकराई स्कूल बस, एक की मौत कई हुए जख्मी

सरकार 2 महीने में राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए वेसाइड सुविधाओं की नीति लागू करेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -