मुंबई हवाई अड्डे पर 56 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दक्षिण अफ्रीकी गिरफ्तार
मुंबई हवाई अड्डे पर 56 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दक्षिण अफ्रीकी गिरफ्तार
Share:

 मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक को 56 करोड़ रुपये की 8 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सीमा शुल्क के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपी को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। "सीएसएमआई हवाई अड्डे पर, हमने प्रोफाइलिंग के आधार पर एक दक्षिण अफ्रीकी यात्री को रोका।"

सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा, "यात्री को 8 किलोग्राम सफेद सामग्री के साथ पकड़ा गया था, जिसमें हेरोइन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था और इसकी कीमत 56 करोड़ रुपये थी।" अधिकारी ने कहा कि कोकीन स्पष्ट रूप से भारत में तस्करी के लिए थी। अधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि व्यक्ति ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 के प्रावधानों के साथ-साथ अधिनियम की धारा 21, 23 और 29 के प्रावधानों को तोड़ा था।

नतीजतन, उन्हें अधिनियम की धारा 43 (बी) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी के अनुसार, व्यक्ति को सरकारी अस्पताल ले जाया गया। बाद में उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया। उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिर उसे अदालत के सामने लाया गया, जहां एक सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि उससे और पूछताछ की जरूरत नहीं है। उन्होंने एक न्यायाधीश से उसे न्यायिक हिरासत में रखने के लिए कहा। अभियोजन पक्ष के मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया। उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

असम के मार्गेरिटा जिले में पुलिस ने 5,000 लीटर अवैध तेल जब्त किया

6 साल की भतीजी को देख चाचा बना हैवान, दो दोस्तों को बुलाया और किया घिनौना काम

फ़िल्मी कहानी: साली के प्यार में पड़ा जीजा, हो गई गर्भवती और फिर...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -