दिल्ली लोकसभा चुनाव के लिए 'AAP' ने किया 'वॉर रूम' का उद्घाटन
दिल्ली लोकसभा चुनाव के लिए 'AAP' ने किया 'वॉर रूम' का उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने "वॉर रूम" का उद्घाटन किया। पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों में से चार पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इन निर्वाचन क्षेत्रों में सात चरणों के चुनाव के छठे चरण के दौरान 25 मई को मतदान होना है।

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय के अनुसार, डीडीयू मार्ग पर पार्टी के मुख्यालय में स्थित, "वॉर रूम" में 12 टीमें शामिल होंगी, जिनमें से प्रत्येक अलग-अलग उद्देश्यों के लिए समर्पित होगी। जहां AAP पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और नई दिल्ली से चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक से चुनाव लड़ रही है। राय ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप का चुनाव अभियान सुव्यवस्थित हो, चारों निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

समर्पित टीमें पार्टी द्वारा लड़ी गई चार सीटों पर सुचारू और संगठित चुनाव प्रचार सुनिश्चित करने के लिए अन्य कार्यों के अलावा लॉजिस्टिक्स, अभियान प्रबंधन, कानूनी मामले, डेटा प्रबंधन और विश्लेषण, मीडिया और सोशल मीडिया को संभालेंगी। राय ने बाद में शाम को पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के समर्थन में जेल में बंद आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के पहले रोड शो की भी घोषणा की। यह कार्यक्रम पार्टी के लोकसभा अभियान "जेल का जवाब वोट से" के तीसरे चरण की शुरुआत का प्रतीक है।

"जेल का जवाब वोट से" अभियान के पहले दो चरणों के दौरान, पार्टी ने चार निर्वाचन क्षेत्रों में घर-घर जाकर संपर्क किया और पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में "संकल्प सभा" का आयोजन किया। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला अब ख़त्म हो चुकी दिल्ली की उत्पाद शुल्क नीति से जुड़ा है। राय ने व्यक्त किया कि भाजपा के खिलाफ व्यापक गुस्सा है, उन्होंने जोर देकर कहा कि "यह चुनाव दिल्ली के लोगों द्वारा लड़ा जा रहा है"। दिल्ली निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव के लिए नामांकन 29 अप्रैल से शुरू होंगे।

'चुनावी मौसम में भगवान को धोखा देने अयोध्या जा रहे..', राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज

प्राइवेट पार्ट में 70 लाख का सोना भरकर ला रहा था दुबई का यात्री, केरल एयरपोर्ट पर धराया

'पीएम मोदी का 400 पार का नारा धराशायी हो गया..', दो चरणों के मतदान के बाद बोले कांग्रेस नेता वेणुगोपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -