सिंगापुर को नहीं भाया इस भारतीय का देश प्रेम

एक भारतीय ने हाल ही फेसबुक पर ऐसा पोस्ट किया है जिससे सिंगापुर के लोगों में नाराज़गी पैदा हो गई है. भारतीय मूल निवासी का पोस्ट कुछ ऐसा था जिसमें एक टीशर्ट है उस पर सिंगापुर का ध्वज बना हुआ है लेकिन साथ ही वो झंडे के अंदर छिपा हुआ भारतीय तिरंगा दिखाई दे रहा है. खबरों की मानें तो बताया जा रहा है ये पोस्ट स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले पोस्ट की गई है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है और इससे सिंगापुर के लोग नाराज़ हैं. 

दरअसल, अविजीत दास पटनायक ने सिंगापुर इंडियंस एंड एक्सपैट्स पेज पर तस्वीर पोस्ट की तब से ज्यादा वायरल किया जा रहा है जिससे करीब 11,000 लोग जुड़े हुए हैं. बताया जा रहा है अविजीत दास करीब एक दशक से सिंगापुर से रह रहा है और ये तस्वीर पोस्ट करते हुए उसने एक गाना भी लिखा है 'फिर भी दिल है...'.

ईरान के यू ट्यूब चैनल्स पर गूगल ने कसी नकेल, कहा नीतियों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं

इसे जब सिंगापुर के लोगों ने देखा तो अपमानजनक बताया क्योंकि इसमें हाथों से सिंगापुर के ध्वज को फाड़ते हुए दिखाया गया है. इस पर पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. जब पटनायक से जब संपर्क किया तो उसने बताया कि 'मैंने तस्वीर नहीं बनाई और इसे पहले ही बड़े पैमाने पर साझा किया जा चुका था इसलिए मैंने इस तस्वीर को साझा कर दिया.' 

पटनायक का कहना है कि उनका आशय किसी का अपमान करना नहीं था बल्कि तस्वीर पहले से वायरल हो रही थी जिसे देखकर उसने भी कर दी. पटनायक 'मुझे लगता है कि ये तस्वीर दिखाती है कि हमारा दिल अपनी मातृभूमि के लिए भी धड़कता है. मैं सिंगापुर से भी बहुत प्यार करता हूं और मैं हमेशा देश की प्रशंसा करता हूं.' सिंगापुर के कानून के अनुसार कोई भी व्यक्ति ध्वज का अपमान नहीं कर सकता और अगर करता है तो उसे अधिकतम जुर्माना 10,000 सिंगापुर डॉलर देना होगा.

खबरें और भी..

अमेरिका और चीन के बीच व्यापार को लेकर बढ़ी तल्खियां

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए हर तरह की मदद को तैयार पाकिस्तान - इमरान खान

मुझ पर महाअभियोग चला तो हिल जाएगी अर्थव्यवस्था : ट्रंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -