ईरान के यू ट्यूब चैनल्स पर गूगल ने कसी नकेल, कहा नीतियों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं

Aug 24 2018 02:02 PM
ईरान के यू ट्यूब चैनल्स पर गूगल ने कसी नकेल, कहा नीतियों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं

वाशिंगटन: सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक और ट्विटर के बाद अब इंटरनेट सर्च इंजिन गूगल ने गलत जानकारी देने वाले यू ट्यूब चैनल्स पर लगाम लगाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में गूगल ने ईरान के सम्बंधित कुछ यू ट्यूब चैनल्स बंद भी किए हैं. गुरुवार को गूगल ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि साइबर सिक्योरिटी कंपनी फायर आई के साथ काम करते हुए उसने इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ़ ईरान ब्राडकास्टिंग  (आईआरआईबी) से जुड़े कुछ खातों को बंद कर दिया है.

अमेरिका और चीन के बीच व्यापार को लेकर बढ़ी तल्खियां

गूगल के वाईस प्रेजिडेंट केंट वॉकर ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हमने आईआरआईबी से जुड़े कुछ खातों की पहचान की और उन्हें बंद किया. उन्होंने बताया कि गलत सूचनाओं को प्रसारित करने वाले ये खाते हमारी नीतियों का उल्लंघन करते हैं, इसलिए हम इन खातों पर नकेल कसने की तैयारी कर रहे हैं. 

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए हर तरह की मदद को तैयार पाकिस्तान - इमरान खान

उन्होंने बताया कि इसी साल नवंबर में अमेरिका में चुनाव होने हैं, ऐसे में किसी भी विवाद या भ्रम को फ़ैलाने वाली जानकारियों के चलते रूस और ईरान के यू ट्यूब चैनल्स पर विशेष नज़र रखी जा रही है और गलत सुचना देने वाले चैनल्स को बंद किया जा रहा है. गूगल ने बताया कि अब तक उसने यू ट्यूब के 39, ब्लॉगर के 6 और गूगल प्लस के 13 खातों को बंद कर दिया है.  

 खबरें और भी:-​

मुझ पर महाअभियोग चला तो हिल जाएगी अर्थव्यवस्था : ट्रंप

ऑस्ट्रेलिया में 11 सालों में 6वे प्रधानमंत्री होंगे स्कॉट मॉरिसन

जब अस्पताल की 16 नर्स हुईं एक साथ प्रेग्नेंट

?