केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए हर तरह की मदद को तैयार पाकिस्तान - इमरान खान

Aug 24 2018 11:35 AM
केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए हर तरह की मदद को तैयार पाकिस्तान - इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के दक्षिणी राज्य केरल में आई भीषण बाढ़ के लिए मदद देने की पेशकश की है. गुरुवार को इमरान खान ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि ‘पाकिस्तान के लोगों की तरफ से भारत में केरल में बाढ़ के कारण तबाही झेलने वालों के प्रति प्रार्थना और शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं. हम किसी भी तरह की मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए तैयार हैं.’

मुझ पर महाअभियोग चला तो हिल जाएगी अर्थव्यवस्था : ट्रंप

गौरतलब है कि पाकिस्तान से पहले कई देश केरल में आई भयानक बाढ़ के लिए मदद की पेशकश कर चुके हैं, जिनमे संयुक्त अरब अमीरात ने करीब 700 करोड़ रुपए सहायता की पेशकश की है. इसके अलावा कतर ने करीब 35 करोड़ रुपए और मालद्वीव ने 35 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है. जिसमे संयुक्त अरब अमीरात की मदद को भारतीय सरकार द्वारा ठुकरा दिया गया था.

ऑस्ट्रेलिया में 11 सालों में 6वे प्रधानमंत्री होंगे स्कॉट मॉरिसन

आपको बता दें कि केरल में आई भीषण बाढ़ में 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही हज़ारों की संख्या में लोग बेघर हो गए थे. सरकारी आंकड़ों की मानें तो लगभग 10 लाख लोग अभी भी राहत शिविरों में रह रहे हैं. केरल सरकार ने कोर्ट में दाखिल हलफनामे में कहा कि इस बाढ़ से केरल की कुल करीब 3.48 करोड़ की आबादी में से 54 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

खबरें और भी:-​

पकिस्तान बोला हमारे पास कुलभूषण के खिलाफ पक्के सबूत

श्रीलंका जल्द होगा तंबाकू मुक्त, 100 से अधिक शहरों में सिगरेट बैन

इमरान सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी टीवी और रेडियो पर लगी सेंसरशिप हटी

 


 

 

?