बिहार की मदद के लिए आगे आया सिक्किम, बाढ़ पीड़ितों के लिए दी आर्थिक सहायता
बिहार की मदद के लिए आगे आया सिक्किम, बाढ़ पीड़ितों के लिए दी आर्थिक सहायता
Share:

गंगटोक: सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग ने बिहार सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपये का योगदान दिया है। ये फंड बिहार में आई बाढ़ से  हुए नुकसान को पूरा करने के लिए है। बता दें कि बिहार में बाढ़ के कारण 43 लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। मुसलाधार बारिश के कारण राजधानी पटना में बाढ़ जैसे हालात हो गए थे। शहर की सड़कों से लेकर घरों में भी बारिश का पानी भर गया था। बारिश रूकने के बाद से थोड़ी राहत अवश्य मिली है, किन्तु पूरी तरह से पानी की निकासी अभी तक नहीं हो पाई है।

बारिश और जलभराव के बीच पटना में अब डेंगू और डायरिया का प्रकोप बढ़ने लगा है। एक दिन में ही डेंगू के 104 मामले सामने आए हैं। अधिकतर मरीज जलजमाव वाले कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, कदमकुआं, पाटलिपुत्र, बाजार समिति क्षेत्र से हैं। इसके अलावा डायरिया के मरीज भी अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। डेंगू मरीजों का यह आंकड़ा सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती रोगियों के हैं।

PMCH ही केवल 58 मरीज डेंगू के पॉजीटिव पाए गए। प्राइवेट अस्पतालों की बात करें तो उदयन अस्पताल में डेंगू के 11, रूबन मेमोरियल में 9, कुर्जी होली फैमिली हॉस्पीटल में 18, फोर्ड हॉस्पीटल में 3, जगदीश मेमोरियल में 2, राजेश्वर हॉस्पीटल में 3 डेंगू के मामले दर्ज किए गए हैं।  ऐसे में बिहार सरकार की साहयता करने के लिए सिक्किम के मुख्यमंत्री आगे आए हैं।

आतंकवाद और तस्करी पर लगेगा अंकुश, अमित शाह ने सुरक्षाबलों से माँगा एक्शन प्लान

दुनिया के 5वें सबसे रईस शख्स 'जुकरबर्ग; का बड़ा बयान, कहा- किसी के पास इतनी संपत्ति रखने का ....

ख़त्म हो सकता है अमेरिका-चीन का ट्रेड वॉर, डोनाल्ड ट्रम्प ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -