आतंकवाद और तस्करी पर लगेगा अंकुश, अमित शाह ने सुरक्षाबलों से माँगा एक्शन प्लान
आतंकवाद और तस्करी पर लगेगा अंकुश, अमित शाह ने सुरक्षाबलों से माँगा एक्शन प्लान
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 में गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को केंद्र सरकार की आतंकवाद, हथियारों की तस्करी, नशीले पदार्थ और मवेशियों की तस्करी के प्रति जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी को वापस दोहराया। इनसे निपटने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने विभिन्न सीमा सुरक्षा बलों से एक विस्तृत ऐक्शन प्लान देने के लिए कहा है।

सीमा सुरक्षा की समीक्षा के लिए रखी गई एक बैठक के दौरान अमित शाह ने सीमा कर्मियों के आवास, स्वास्थ्य और ट्रेनिंग के लिए उचित सुविधाएं सुनिश्चित करने की जरुरत पर भी जोर दिया। अमित शाह ने कहा कि, 'हमें ध्यान रखना चाहिए कि 130 करोड़ देशवासी इन सुरक्षाबलों के कारण सुरक्षित हैं।' सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में धारा 370 को समाप्त किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ में इजाफे जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

इसके साथ ही इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने बांग्लादेश से अवैध अप्रवास यानी इमिग्रेशन, पश्चिमी सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी और पूर्वी सीमा पर मवेशियों की तस्करी पर भी सुरक्षाबलों से एक्शन प्लान देने के लिए कहा है। आपको बता दें कि मोदी सरकार के सत्ता में वापसी करने के साथ ही अमित शाह ने यह ऐलान कर दिया था कि उनकी सरकार आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएगी।

दुनिया के 5वें सबसे रईस शख्स 'जुकरबर्ग; का बड़ा बयान, कहा- किसी के पास इतनी संपत्ति रखने का ....

ख़त्म हो सकता है अमेरिका-चीन का ट्रेड वॉर, डोनाल्ड ट्रम्प ने दिए संकेत

तालिबान और पाक की वार्ता पर अफ़ग़ानिस्तान खफा, भारत भी रख रहा नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -