ख़त्म हो सकता है अमेरिका-चीन का ट्रेड वॉर, डोनाल्ड ट्रम्प ने दिए संकेत
ख़त्म हो सकता है अमेरिका-चीन का ट्रेड वॉर, डोनाल्ड ट्रम्प ने दिए संकेत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चीन के साथ व्यापार समझौता करने के लिए राजी हैं, किन्तु यह तभी संभव हो सकेगा, जब यह अमेरिका के हित में भी होगा। शुक्रवार को प्रेस वालों से बातचीत करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यदि चीन के साथ व्यापार करना हमारे देश के लिए लाभकारी होगा तो वह इसे फिर से शुरू किया जा सकता है।

ट्रम्प ने कहा कि अगले सपताह चीन का एक उच्च स्तरीय डेलिगेशन अमेरिका के साथ वार्ता करने आ रहा है। इस वार्ता में अमेरिकी व्यापार के जुड़े कई बड़े अधिकारी हिस्सा ले सकते हैं। गौरतलब है कि अमेरिका में अगले वर्ष राष्ट्रपति के पद के लिए चुनाव होने वाला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि चीन के साथ व्यापार आरंभ करके ट्रंप इस चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करना चाहते हैं।

अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 के राष्ट्रपति चुनावों में अपने प्रतिद्वंद्वी और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ जांच के लिए चीन के साथ ही यूक्रेन को भी खुले तौर पर अपील की है। ट्रंप की ये अपील डेमोक्रेट्स पर एक प्रकार से कटाक्ष है। जो चुनावों में ट्रंप पर विदेशी दखल को बढ़ावा देने के आरोप में उन पर महाभियोग चलाए जाने की मांग कर रहा हैं।

तालिबान और पाक की वार्ता पर अफ़ग़ानिस्तान खफा, भारत भी रख रहा नजर

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व शिक्षक दिवस

प्याज़ की किल्लत से परेशान बांग्लादेश, हसीना बोलीं - आगे से पहले सूचित कर दे भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -