दुनिया के 5वें सबसे रईस शख्स 'जुकरबर्ग; का बड़ा बयान, कहा- किसी के पास इतनी संपत्ति रखने का ....
दुनिया के 5वें सबसे रईस शख्स 'जुकरबर्ग; का बड़ा बयान, कहा- किसी के पास इतनी संपत्ति रखने का ....
Share:

वाशिंगटन: सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म Facebook से आज विश्वभर के लाखों-करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं. फेसबुक की प्रसिद्धि के साथ ही इसके को-फाउंडर, चेयरमैन, CEO मार्क ज़करबर्ग की पॉपुलैरिटी भी निरंतर बढ़ती जा रही है. इसलिए इतनी कम आयु में भी उनकी गिनती विश्व के सबसे अमीर लोगों में होती है. लगभग 70 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक जुकरबर्ग विश्व के 5वें सबसे धनी व्यक्ति हैं. 

लेकिन जुकरबर्ग को अब इतना अधिक धनी बनना भी गंवारा नहीं है. वे नहीं चाहते कि किसी के पास इतनी ज्यादा संपति रखने का अधिकार होना चाहिए. इस बयान से जुकरबर्ग ने दुनियाभर को हैरत में डाल दिया है. उनके फैंस जुकरबर्ग की इस सोच को सैल्यूट कर रहे हैं. दरसल हाल ही में, जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों के साथ एक टाउनहॉल मीटिंग की थी, जो अब पुरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गई है.

इस दौरान उन्होंने कही अपनी बातों से सबको अचंभित कर दिया है. उन्होंने यहाँ कहा कि, 'मेरे पास कोई पैमाना नहीं है कि, किसी व्यक्ति के पास कितनी संपत्ति होनी चाहिए, किन्तु एक मुकाम पर पहुंचने के बाद किसी के पास भी इतना धन रखने का अधिकार नहीं होना चाहिए.' आपको बता दें कि अपनी सादगी और टैलेंट के लिए दुनिया भर में मशहूर जुकरबर्ग दौलत इकट्ठा करने में विश्वास नहीं रखते.

ख़त्म हो सकता है अमेरिका-चीन का ट्रेड वॉर, डोनाल्ड ट्रम्प ने दिए संकेत

तालिबान और पाक की वार्ता पर अफ़ग़ानिस्तान खफा, भारत भी रख रहा नजर

वर्ल्ड चैंपियनशिप: भारतीय पहलवानों ने विश्व में मनवाया लोहा, शानदार रहा सफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -