बीएमसी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में भाजपा की हार, शिवसेना ने जमाया कब्ज़ा
बीएमसी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में भाजपा की हार, शिवसेना ने जमाया कब्ज़ा
Share:

मुंबई: शिवसेना की कार्पोरेटर किशोरी पेडणेकर ( Kishori Pednekar) को मुंबई का नया महापौर चुन लिया गया हैं। वहीं शिवसेना के ही सुहास वाडेकर डिप्टी मेयर चुना गया हैं। किशोरी पेडणेकर अगले ढाई वर्षों तक बीएमसी (BMC) की महापौर रहेंगी। 227 सीटों वाली बीएमसी में किशोरी पेडणेकर का चुनाव निर्विरोध हुआ। माहपुर बनने के बाद किशोरी ने कहा कि मुंबई की सड़क पर होने वाले गड्डो को समाप्त करना उनकी प्राथमिककता में होगा। 

इसके साथ ही किशोरी ने ये भी कहा कि शिक्षा, स्वाथ्य और लोगों तक स्वच्छ पानी पहुंचाना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल होगा। वहीं महाराष्ट्र की उल्हासनगर नगर निगम में बड़ा उल्टफेर हुआ। बहुमत होने के बाद भी उल्हासनगर नगरनिगम पर भाजपा के महापौर पद के उम्मीदवार की हार हुई। भाजपा के बागी नेता ओमी कलानी ने शिवसेना का साथ दिया । उल्हासनगर में महापौर पद के लिए शिवेसना की लीलाबाई आशान जीत गई है, उन्होंने भाजपा के जीवन ईदनानी को 8 वोटों से मात दी। 

शिवसेना की लीलाबाई आशान को 43 वोट प्राप्त हुए, वहीं भाजपा के जीवन ईदनानी को 35 वोट मिले। डिप्टी मेयर पद के चुनाव में भी शिवसेना- एनसीपी -कांग्रेस और बागी भाजपा पार्षदों ने आरपीआई आठवले गुट के प्रत्याशी भगवान भालेराव को 44 वोटों से जिताया है । यहा भी भाजपा के विजय पाटिल डिप्टी मेयर पद का चुनाव हार गए ।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने से चूकी भाजपा को लगा एक और झटका, अब इस चुनाव में मिली शिकस्त

शिवसेना के विधायकों की बैठक जारी, सीएम पद के लिए सामने आया एकनाथ शिंदे का नाम - सूत्र

डिफेंस मिनिस्टर लखनऊ में 3 दिन राउंड पर, परखेंगे डिफेंस एक्सपो की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -