शिवसेना के विधायकों की बैठक जारी, सीएम पद के लिए सामने आया एकनाथ शिंदे का नाम - सूत्र
शिवसेना के विधायकों की बैठक जारी, सीएम पद के लिए सामने आया एकनाथ शिंदे का नाम - सूत्र
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर सियासी गतिविधियां निरंतर बदल रही हैं। शिवसेना विधायकों की मतोश्री पर जारी मीटिंग में पार्टी के नेता एकनाथ शिंदे का नाम अगले मुख्यमंत्री के रूप में सामने आया है।  सूत्रों के अनुसार, मीटिंग में शिवसेना विधायकों ने उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री बनने की मांग की। किन्तु उद्धव ठाकरे ने अगला सीएम बनने से साफ़ मना करते हुए कहा कि उन्होने बालासाहेब ठाकरे को वचन दिया था कि वे CM पद पर एक शिवसैनिक को बैठाएंगे, ये कुर्सी उन्होंने अपने लिए नही मांगी है।

इसके बाद विधयकों ने एक आवाज़ में कहा कि लोगों के बीच से जो चुनकर आया है ऐसा नेता उन्हें CM पद पर आसीन चाहिए। विधायकों ने अगला CM कौन हो यह निर्णय उद्धव ठाकरे पर छोड़ दिया। सूत्रों का कहना है कि अधिकतर विधियकों ने शिवसेना नेता और विधायक एकनाथ शिंदे के नाम पर अपनी सहमति दे दी है। फिलहाल उनका नाम सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहा है। बैठक के बाद विधायकों किसी गुप्त जगह पर ले जाय जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, विधायकों को लोनावला, महाबलेश्वर, अलीबाग, जयपुर ले जाया जा सकता है। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे, जिसके बाद से ही सरकार के गठन को लेकर खींचतान चल रही है।
दरअसल, शिवसेना ने भाजपा से सीएम पद माँगा था, जिसे देने से भाजपा ने मना कर दिया था, इसके बाद से शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने की जद्दोजहद में लग गई है।

डिफेंस मिनिस्टर लखनऊ में 3 दिन राउंड पर, परखेंगे डिफेंस एक्सपो की तैयारी

झारखण्ड कांग्रेस के हाथ लगी बड़ी निराश, इन स्टार प्रचारकों ने आने से किया मना

महाराष्ट्र की सत्ता के लिए अगले दो दिन बेहद अहम्, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी लेगी बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -