महाराष्ट्र में सरकार बनाने से चूकी भाजपा को लगा एक और झटका, अब इस चुनाव में मिली शिकस्त
महाराष्ट्र में सरकार बनाने से चूकी भाजपा को लगा एक और झटका, अब इस चुनाव में मिली शिकस्त
Share:

लातूर: मराठावाडा की लातूर नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर के पद के लिए हुए चुनाव भाजपा की हार हुई है . 70 पार्षदों वाली लातूर नगर निगम में बहूमत होने के बाद भी भाजपा को मेयर पद चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. उसके दो पार्षदों ने पाला बदला और कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया . महाराष्ट्र में सरकार बनाने से चुकने के बाद अब स्थानिय निकायों में भी भाजपा की सत्ता पर असर दिखना आरम्भ हो चुका है.  महाराष्ट्र में मेयर पद का कार्यकाल ढाई-ढाई वर्ष का होता है.

ढ़ाई वर्ष पूर्व लातूर नगर निगम में भाजपा ने जीत हासिल की थी. भाजपा को तब 36 सीटें मिली थी, जबकि कांग्रेस के 33 पार्षद ही जीते थे. महापौर पद भी भाजपा ने जीता था.  शुक्रवार को हुए मेयर और डिप्टी मेयर पद के चुनाव में हाथ उपर कर दोनों पदों के लिए वोट गिने गए . मेयर पद के कांग्रेस प्रत्याशी विक्रांत गोजमुंडे को 35 वोट हासिल हुए. तो वही बीजेपी के शैलेश गोजमुंडे के पक्ष में 33 वोट पड़े.

भाजपा के लिए यहा बडा झटका माना जा रहा है. भाजपा के दो पार्षदों ने कांग्रेस के समर्थन में वोट किया है. लातूर नगर निगम में बहुमत के बाद भी बगावत के कारण भाजपा को सत्ता से हाथ धोना पड़ा है. लातूर जिला यह कांग्रेस का गड़ रहा है . कांग्रेस के दिवंगत नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम विलासराव देशमुख का इस जिले पर प्रभाव रहा है. उनके बाद उनका बड़ा बेटा अमित देशमुख ने लातूर में कांग्रेस को मजबूती देने का प्रयास किया, किन्तु 2014 में महाराष्ट्र से कांग्रेस के सत्ता जाने के बाद से यहां भाजपा का वर्चस्व बढ़ा है.

शिवसेना के विधायकों की बैठक जारी, सीएम पद के लिए सामने आया एकनाथ शिंदे का नाम - सूत्र

गाड़ी की ट्रक से हुई जबरदस्त टक्कर, जानवर को बचाने के प्रयास 4 की मौत

महाराष्ट्र की सत्ता के लिए अगले दो दिन बेहद अहम्, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी लेगी बड़ा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -