डिफेंस मिनिस्टर लखनऊ में  3 दिन राउंड पर, परखेंगे डिफेंस एक्सपो की तैयारी
डिफेंस मिनिस्टर लखनऊ में 3 दिन राउंड पर, परखेंगे डिफेंस एक्सपो की तैयारी
Share:

लखनऊ: काफी समय के बाद सिंगापुर के दो दिन के दौरे पर पाकिस्तान को काफी खरी-खोटी सुनाने वाले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज से तीन दिन के दौरे पर लखनऊ में रहेंगे. सिंगापुर में राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री और उप-प्रधानमंत्री से भी मुलाकात कर चुके है. वही इस बात का पता लगाया गया है कि  सिंगापुर में चीन की विस्तारवादी नीति और आतंकवाद पर पाकिस्तान को चुनौती देने वाले राजनाथ सिंह अब तीन दिन अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में रहेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह छावनी के एएमसी स्टेडियम में 23 नवंबर को आयोजित होने वाली रक्षा पेंशन अदालत में आने वाले पूर्व सैनिकों व दिवंगत पूर्व सैनिकों की पत्नियों की समस्याओं का निस्तारण करेंगे. इसके बाद 24 नवंबर 2019 को वह सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

मिली जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार शाम करीब पांच बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वह रविंद्रालय पहुंचेंगे, जहां पर भाजपा महानगर इकाई उनका सम्मान करेगी. शनिवार को राजनाथ सिंह पूर्व सैनिकों व दिवंगत पूर्व सैनिकों की पत्नियों की समस्याओं का निस्तारण करेंगे. पूर्व सैनिकों व दिवंगत पूर्व सैनिकों की पत्नियों के लिए शहर के 12 स्थानों से सेना की बसें मिलेंगी. वहीं पेंशन अदालत आयोजन स्थल पर वयोवृद्ध पूर्व सैनिक ई रिक्शा से एक स्टाल से दूसरे स्टाल तक जाने वाले है . दोपहर में पूर्व सैनिकों के साथ सैन्य अधिकारी भोजन भी करेंगे. वहीं मध्य कमान सेनाध्यक्ष ले. जनरल इकरूप सिंह घुमन ने एएमसी स्टेडियम पहुंचकर पेंशन अदालत से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया.

जिला सैनिक कल्याण व पुनर्वास अधिकारी कर्नल (अवकाश प्राप्त) बीएस शुक्ल ने बताया कि सुबह नौ बजे से पेंशन अदालत में पूर्व सैनिकों की समस्याएं दूर करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. सभी को पहले टोकन दिए जाएंगे.

JNU : छात्रों का प्रदर्शन जारी, आज इस समिति के सदस्य करने वाले है दौरा

B'DAY SPECIAL: अपना जन्मदिन मनाने लखनऊ पहुंचे मुलायम सिंह

एनआरसी मुद्दे पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी के बगैर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -