हरिद्वार महाकुंभ: दूसरा शाही स्नान आज, अब तक लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी
हरिद्वार महाकुंभ: दूसरा शाही स्नान आज, अब तक लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच हरिद्वार में आज कुंभ का दूसरा शाही स्नान है। शाही स्नान के लिए पुलिस प्रशासन से लेकर तमाम अखाड़ों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। किन्तु शाही स्नान से पहले हरकी पैड़ी पर लोगों की भरी भीड़ उमड़ पड़ी है। आम लोग शाही स्नान से पहले गंगा जी में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे। इस दौरान कोविड गाइडलाइन्स की धज्जियाँ उड़ रहीं हैं।

कुंभ मेला आईजी संजय गुंजयान ने बताया कि हम लोगों से निरंतर कोरोना नियमों के पालन का अनुरोध कर रहे हैं, किन्तु भारी भीड़ की वजह से यह व्यावहारिक रूप से असंभव है। IG का कहना है कि भारी भीड़ के मद्देनज़र यहां घाट पर सामाजिक दूरी जैसे नियम का पालन करा पाना नामुमकिन है। यदि हमने ऐसा कराने का प्रयास किया, तो भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है इसलिए हम ऐसा नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि आज सुबह 11 बजे से पहले निरंजनी व जूना अखाड़ा के सन्तों ने शाही स्नान कर लिया था। दोनो अखाड़े पेशवाई के साथ ब्रह्मकुंड में स्नान करने के लिए पहुंचे थे। सबसे पहले निरंजनी में आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी, साथ में नेपाल के राजा ज्ञानेंद्र वीर विक्रम शाह देव, श्रीमहंत रविंद्र पुरी सहित अन्य सन्तो ने आस्था की डुबकी लगाई।  जूना अखाड़ा के साथ अग्नि और आह्वान में सबसे अधिक नागा सन्यासी उमड़े हैं। नागा सन्यासी तलवार और फरसों के साथ करतब करते हुए शाही स्नान करने को हर की पैड़ी पर पहुंचे। हर की पैड़ी पर अन्य घाटो पर भक्त स्नान कर रहे है। मेला प्रशाशन के मुताबिक, 21 लाख श्रद्धालुओं ने अब तक हरिद्वार कुम्भ मेला में स्नान कर लिया है।

 

प्रमेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने सुश्री कल्पना संपत को नए एमडी और सीईओ के रूप में किया नियुक्त

GS1 इंडिया ने एस स्वामीनाथन को मुख्य परिचालन अधिकारी किया नियुक्त

14 अप्रैल को होने वाली बोर्ड बैठक के लिए आईटी इंफोसिस ने बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -