प्रमेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने सुश्री कल्पना संपत को नए एमडी और सीईओ के रूप में किया नियुक्त

चेन्नई: साढ़े तीन दशकों से अधिक के गहन अनुभव वाली अनुभवी व्यापार प्रमुख सुश्री कल्पना संपत को 09 अप्रैल, 2021 से प्रमेरिका लाइफ इंश्योरेंस लिमिटेड का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। इस नियुक्ति से पहले, वह कंपनी के लिए मुख्य परिचालन अधिकारी थे। सुश्री कल्पना संपत भारत में वित्तीय सेवा क्षेत्र में सबसे प्रभावशाली नेताओं में से एक हैं, और शीर्ष स्थान पर उनकी नियुक्ति एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। वर्तमान में, वह भारत में जीवन बीमा क्षेत्र में केवल तीन महिला सीईओ में से एक है, जहां कार्यकारी सुइट अभी भी एक पुरुष गढ़ है।

उनकी नियुक्ति के बारे में सुश्री संपत ने कहा, मैं अपनी कंपनी बोर्ड के फैसले से सम्मानित हूं और शेयरधारकों और बोर्ड द्वारा मुझ पर पेश किए गए विश्वास की सराहना करती हूं। हमारा संयुक्त उद्यम साझेदार 'प्रूडेंशियल फाइनेंशियल इंक', एक गौरवशाली इतिहास के साथ एक अविश्वसनीय वैश्विक संस्था है। मैं अपने सभी सहयोगियों के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हूं, प्रमेरिका जीवन बीमा में अगले अध्याय लिखने में और पूरी तरह से मुझ पर दी गई जिंमेदारी के लिए प्रतिबद्ध हूं।

कल्पना एक असाधारण रिकॉर्ड के साथ जीवन बीमा में एक संमानित नेता है। बोर्ड आशावादी है कि कंपनी अपने सक्षम नेतृत्व में पर्याप्त रणनीतिक और परिचालन प्रगति प्रदान कर सकती है। प्रमेरिका लाइफ इंश्योरेंस में शामिल होने से पहले, संपत स्विस पुनर्बीमा कंपनी, भारत शाखा के सीईओ थे, और 2015 में इसकी लॉन्चिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

चीन एक बार फिर बढ़ा सकता है भारत की परेशानी, बना रहा है ये योजना

Palazzo 2 गाने पर हिमांशी खुराना ने किया भांगड़ा, वीडियो हो रहा वायरल

एक्सिस बैंक से 4 करोड़ उड़ाकर भागा सिक्योरिटी गार्ड, पुलिस हुई परेशान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -