सीएम गहलोत के नजदीकियों के घर पर आयकर विभाग ने मारा छापा
सीएम गहलोत के नजदीकियों के घर पर आयकर विभाग ने मारा छापा
Share:

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के नजदीकियों के निवास से भारी मात्रा में बेनामी रकम बरामद की गई है. सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग ने इनके निवास से भारी मात्रा में जवाहरात भी हासिल किए है. इसके अलावा उनके कई लॉकर पर भी आयकर विभाग की नजरे पड़ी हैं. आयकर विभाग जब्त राशि, जवाहरात और लॉकर में उपलब्ध धन की गणना करने का काम कर रहा है. 

कश्मीर: पिछले 24 घंटो में दूसरी बार हुआ हमला, मुठभेड़ में तीन आतंकी हुए ढेर

इसके अलावा आयकर विभाग ने रतनकांत शर्मा, सुनील कोठारी, राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र राठौर को नोटिस भेजकर पूछताछ में शामिल होने की बात कही है. माना जा रहा है कि ये सभी कथित रूप से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नजदीकी हैं. बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट  ने इनके ठिकाने पर पिछले दिनों राजस्थान, राजधानी और मुंबई में छापा मारा था. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट  की ये कार्यवाही राजस्थान में चल रहे राजनीतिक हलचल के दौरान हुई है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 13 जुलाई को दिल्ली-मुंबई और राजस्थान के भिन्न भिन्न स्थानों पर इन लोगों के 43 स्थानों पर छापा मारा था.

टोक्यो ओलंपिक 2021: पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 4 कथित नजदीकियों लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. इन सभी को आयकर की धारा 131 के तहत समन भेजा गया है. आयकर की धारा 131 के अनुसार प्रावधान है कि आयकर अफसरों से पूछताछ कर सकें. इस धारा के मुताबिक अफसरों को व्यक्तियों को बातचीत के लिए बुलाने का हक मिलता है. आयकर अफसर करदाता को अपने खाते-बही और दस्तावेजों को लेकर दफ्तर में पेश होने की बात कही है. 

भाजपा नेता फडणवीस की मुरीद हुई शिवसेना, 'कोरोना' पर दिया था बयान

वार्ड की सुविधा पर शिकायत करने वाली महिला ने बोलते- बोलते तोड़ दिया दम

माँ ऐश्वर्या की तरह ही खूबसूरत है बेटी आराध्या, देखें कुछ अनदेखी तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -