टोक्यो ओलंपिक 2021: पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम

चार दशक से पदक का इंतज़ार कर रही भारतीय पुरुष हॉकी टीम से आशा है कि टोक्यो ओलंपिक 2021 में पदक पाने नाम होगा. पुरुष हॉकी टीम को अपने ओलंपिक अभियान का आगाज चौबीस जुलाई के दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ करना होगा. अभी इसमें एक वर्ष का वक्त है, लेकिन अभी से हॉकी टीम के सभी प्लेयर्स की निगाहें टोक्यो ओलंपिक पदक को जीतने पर होनीं चाहिए. ओलंपिक 2021 के लिए खिलाड़ी तैयारी में भी जुड़ गए है . 

केवल इतना ही नहीं चौबीस जुलाई 2021 को ही भारत की महिला हॉकी टीम नीदरलैंड्स से पहला अपना मुकाबला खेलेगी. 8 बार की चैंपियन रह चुकी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, स्पेन, न्यूजीलैंड और मेजबान जापान के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में बेल्जियम, नीदरलैंड्स, जर्मनी, ब्रिटेन, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका है. वहीं, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को पच्चीस जुलाई को ऑस्ट्रेलिया से, सताईस जुलाई को स्पेन, उन्नतीस जुलाई को पिछली बार की चैंपियन अर्जेंटीना और तीस  जुलाई को जापान से खेलना है. 

बता दें की महिला ग्रुप में देश को पूल-ए में नीदरलैंड्स, जर्मनी, ब्रिटेन, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका संग रखा गया है. वहीं, पूल बी में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, स्पेन, चीन और जापान को रखा गया हैं. महिला टीम चौबीस जुलाई को नीदरलैंड्स के विरुद्ध खेलने के बाद जर्मनी, ब्रिटेन, अर्जेंटीना और जापान से खेलने वाली है. ओलंपिक की कार्यक्रम समिति ने ओलंपिक खेलों के आयोजनों के लिए 48 स्थानों का सेलेक्ट भी कर लिया है.

बड़ी मुश्किल में फंसा BCCI, इस कारण डेक्कन चार्जर्स को देना होंगे 4800 करोड़ रु

टोक्यो शहर में होने वाले ओलंपिक खेलों को 2021 तक के लिए किया गया स्थगित

जन्मदिन विशेष : इन दो शर्तों के साथ शादी करेंगी स्मृति मंधाना, जड़ चुकीं है दोहरा शतक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -