महाराष्ट्र में भी जल्द खुलेंगे स्कूल, कल तरीकों का ऐलान कर सकते हैं सीएम ठाकरे
महाराष्ट्र में भी जल्द खुलेंगे स्कूल, कल तरीकों का ऐलान कर सकते हैं सीएम ठाकरे
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में अब पहली से चौथी कक्षा के बच्चों के लिए भी स्कूल खुलने वाले हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तरफ से ‘नो ऑब्जेक्शन’ दे दिया है. सूबे के कोरोना से संबंधित चाइल्ड टास्क फोर्स ने भी इस पर मंगलवार को एक बड़ी बैठक की और उन्होंने भी प्राइमरी स्कूल शुरू करने को लेकर हरी झंडी दे दी है. कल यानि 25 नवंबर को सीएम उद्धव ठाकरे के साथ राज्य कैबिनेट की बैठक है. इस कैबिनेट बैठक में अंतिम फैसला लिए जाने की संभावना है. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने इस संबंध में जानकारी दी है.

राजेश टोपे ने आगे कहा है कि पहली से चौथी कक्षा के बच्चों को कोरोना संक्रमण ना हो, इसकी पूरी सावधानी रखते हुए स्कूल खोलने में कोई समस्या नहीं है. इस बारे में चाइल्ड टास्क फोर्स का भी कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पहली से चौथी कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल खोले जाने में कोई समस्या नहीं है. अंतिम फैसले का अधिकार मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल का है. गुरुवार को राज्य कैबिनेट की मीटिंग में इस पर अंतिम फैसला होने की संभावना है. 

गुरुवार को इस पर निर्णय नहीं भी होता है, तो आने वाले दस दिनों में फैसला होने की पूरी संभावना है. दरअसल कोरोना महामारी की शुरुआत से ही अधिकतर फैसले स्वास्थ्य विभाग और राज्य कोरोना टास्क फोर्स की सलाह से लिए जाते हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार, सूबे के स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सहमति दे दी है और राज्य के कोरोना टास्क फोर्स ने भी सकारात्मक रुख दिखाया है. इसलिए पूरी संभावना है कि पहली कक्षा से स्कूल खोलने को लेकर कल की कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री द्वारा इस पर फैसला ले लिया जाए.

2024 से पहले अपना सियासी कुनबा बढ़ाने में जुटीं ममता बनर्जी, PM की कुर्सी पर नज़र

कानून वापसी को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी, अमरिंदर बोले- जल्द ही किसान परिवार के साथ होंगे

कानपुर दौरे पर राष्ट्रपति: यदि कार से चलते तो बच जाते सैकड़ों पेड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -