कानून वापसी को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी, अमरिंदर बोले- जल्द ही किसान परिवार के साथ होंगे
कानून वापसी को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी, अमरिंदर बोले- जल्द ही किसान परिवार के साथ होंगे
Share:

अमृतसर: पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट द्वारा तीनों कृषि कानूनों को रद्द किए जाने को मंजूरी देने पर किसानों को बधाई दी है. अमरिंदर सिंह ने लिखा है कि उन्हें यकीन है कि हमारे किसान जल्द ही अपने परिवारों के पास वापस आएँगे. केंद्रीय कैबिनेट ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करने संबंधी विधेयक को बुधवार को हरी झंडी दे दी. 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में इस बिल को पेश किया जाएगा.

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'सभी किसानों को बधाई. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करने को मंजूरी दे दी है. मुझे यकीन है कि हमारे किसान बहुत जल्द अपने परिवारों के पास वापस लौटेंगे.' इन तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बीते एक साल से दिल्ली की अलग-अलग सरहदों पर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

इससे पहले पिछले शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने इन कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा की थी. साथ ही उन्होंने कहा था कि संसद के आगामी सत्र में संवैधानिक प्रक्रिया के माध्यम से इन कानूनों को समाप्त किया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा था कि, 'सरकार किसानों, विशेष कर छोटे किसानों के कल्याण के लिए पूरी नेक नीयत से तीनों कानून लेकर आई थी, किन्तु अपने तमाम कोशिशों के बाद भी कुछ किसानों को समझा नहीं पाई.”

कानपुर दौरे पर राष्ट्रपति: यदि कार से चलते तो बच जाते सैकड़ों पेड़

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक, बनेगी रणनीति

'हमारी तो 700 डिमांड्स हैं , दिल्ली जाएंगे..', किसानों के अगले कदम पर बोले राकेश टिकैत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -