2024 से पहले अपना सियासी कुनबा बढ़ाने में जुटीं ममता बनर्जी, PM की कुर्सी पर नज़र
2024 से पहले अपना सियासी कुनबा बढ़ाने में जुटीं ममता बनर्जी, PM की कुर्सी पर नज़र
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शिकस्त देकर अपने सियासी किले को बचाए रखने में सफल रहीं, ममता बनर्जी का पूरा फोकस तृणमूल कांग्रेस (TMC) को बंगाल से बाहर देश के अन्य राज्यों में फ़ैलाने पर है. मोदी विरोधियों के लिए उम्मीद बनकर सामने आईं ममता बनर्जी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने सियासी कुनबा बढ़ाने में जुटी हुई है, जिसके लिए कांग्रेस में सेंधमारी की जा रही है. कांग्रेस ही नहीं बल्कि दूसरे सियासी दलों के नेता भी TMC को सुरक्षित ठिकाना मान रहे हैं. 

केंद्रीय सियासत में अपने आप को स्थापित करने और पार्टी का पूरे देश में विस्तार करने के उद्देश्य में जुटीं ममता बनर्जी बंगाल, असम, गोवा, त्रिपुरा, मेघालय और उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार और हरियाणा के भी कांग्रेस नेताओं को अपने पाले में लाना शुरू कर दिया है. वहीं, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के पुत्र अभिजीत बनर्जी पहले ही TMC का दामन थाम चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दौरे पर आई ममता बनर्जी ने बिहार कांग्रेस के नेता कीर्ति आजाद और JDU के पूर्व सांसद पवन वर्मा को मंगलवार को TMC की सदस्यता ग्रहण करवाई.

इसके साथ ही हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर भी ममता बनर्जी की उपस्थिति में TMC में शामिल हो गए. हालांकि, इन तीन नेताओं से पहले असम से सांसद रहीं सुष्मिता देव, उत्तर प्रदेश में पूर्व MLA ललितेशपति त्रिपाठी और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो को ममता बनर्जी ने अपने साथ मिलाकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था. 

कानून वापसी को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी, अमरिंदर बोले- जल्द ही किसान परिवार के साथ होंगे

कानपुर दौरे पर राष्ट्रपति: यदि कार से चलते तो बच जाते सैकड़ों पेड़

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक, बनेगी रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -