UP में गरज-चमक के साथ भारी बारिश, इन जिलों में अगले दो दिन तक बंद रहेंगे स्कूल
UP में गरज-चमक के साथ भारी बारिश, इन जिलों में अगले दो दिन तक बंद रहेंगे स्कूल
Share:

अलीगढ़: यूपी में कई शहरों में लगातार बारिश हो रही है। जी हाँ और अलीगढ़ में दो दिन से हो रही बारिश के चलते जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कक्षा एक से 12 तक के स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि डीएम ने 10 से 11 अक्टूबर तक अवकाश घोषित कर दिया है। जी हाँ और इसके अलावा कई शहरों में भी डीएम ने स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। जी दरअसल अलीगढ़ जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशानुसार जनपद के समस्त विद्यालय आगामी दो दिनों तक यानी 10 और 11 अक्टूबर को बंद रहेंगे।

UP में अगले 3 तक बारिश से होगा हाल बेहाल, ग्रेटर नोएडा में धंसी सड़क

इसी के साथ उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को उक्त आदेश का कड़ाई के साथ अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। 12 अक्टूबर को सभी स्कूल यथावत खुलेंगे। आपको बता दें कि आगरा में 72 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते कक्षा एक से 12 तक के विद्यालय की छुट्टी कर दी गई है। यहाँ जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि जिले में 72 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, इसके कारण जलभराव की स्थिति बनने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 11 अक्टूबर तक बारिश होगी। जिलाधिकारी के निर्देश पर कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के सभी बोर्ड के सहायता और मान्यता प्राप्त विद्यालयों में 10 और 11 अक्टूबर को अवकाश रहेगा।

मोहन भागवत के समर्थन में आए डॉ एसटी हसन, कहा- 'मैं इस्लाम का मानने वाला हूं।।।'

इसी के साथ जिले में आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सभी स्कूल प्रधानाचार्य और संचालकों को सुनिश्चित कराने को कहा गया है। वहीं मेरठ में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए 10 अक्टूबर को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। इसके अलावा हापुड़ में भी लगातार बारिश के चलते डीएम ने नर्सरी से इंटर तक के स्कूल बन्द करने के निर्देश दिए है। इसी के साथ फर्रुखाबाद में कक्षा 1 से 08 तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों का 10 अक्टूबर दिन सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है। कानपुर में डीएम ने सोमवार को कक्षा एक से लेकर 12 वीं तक के सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। लखनऊ में कक्षा 12 तक के विद्यालयों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा रामपुर में शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

'गेस्ट हाउस में कपड़े बदलने के दौरान चालू था CCTV।।।,' छात्राओं ने खोली पोल!

UP में आफत की बारिश से अब तक 27 की मौत, आज बंद रहेंगे स्कूल

'मैं ब्रह्मा विष्णु महेश को कभी ईश्वर नही मानूंगा', दिल्ली के बाद लखनऊ में सैकड़ों लोगों ने ली शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -