मोहन भागवत के समर्थन में आए डॉ एसटी हसन, कहा- 'मैं इस्लाम का मानने वाला हूं...'
मोहन भागवत के समर्थन में आए डॉ एसटी हसन, कहा- 'मैं इस्लाम का मानने वाला हूं...'
Share:

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद डॉ एसटी हसन (ST Hassan) ने हाल ही में आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) का समर्थन किया है। जी दरअसल बीते दिनों आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने जाति और वर्ण व्यवस्था को खत्म कर देने वाला बयान दिया था और अब डॉ एसटी हसन ने उसी बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि, 'उन्होंने यह बयान बिल्कुल ठीक दिया है।

विशेष साज सज्जा व आकर्षक लाइटिंग से चका चौंद हुई महाकाल नगरी

आज के दौर में जाति और वर्ण व्यवस्था को खत्म कर देना चाहिए क्योंकि मैं इस्लाम का मानने वाला हूं। इस्लाम ने तो यह व्यवस्था चौदह सौ साल पहले ही समाप्त कर दी थी। इस्लाम में किसी व्यक्ति को श्रेष्ठता उसकी जाति के आधार पर नहीं है। इस्लाम में गोरे को काले पर या अरबी को गैर अरबी पर श्रेष्ठता नहीं है, बल्कि इंसान को उसकी ईश्वर की इबादत के आधार पर श्रेष्ठता है।' इसी के साथ सपा सांसद ने संघ प्रमुख के जनसंख्या नियंत्रण नीति वाले बयान का भी स्वागत किया।

दोनों पैर काटकर लूट लिए कड़े, दर्द से तड़पती रही वृद्ध महिला

जी दरअसल उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है, अगर समान रूप से नीति सब पर लागू हो तो। लेकिन उन्होंने इस पर कुछ सवाल भी खड़े किए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, 'जनसंख्या को अभिशाप क्यों कहा जाता है मेरी समझ में नहीं आता। 135 करोड़ की जनसंख्या की वजह से ही हमारी इकोनॉमी बैलेंस है। दुनिया में कितनी भी मंदी आ जाए लेकिन हमारी इकोनॉमी पर कोई असर नहीं पढ़ने वाला है। डीजल पेट्रोल पर हमारी सरकारें एक रुपया भी बढ़ा देती हैं तो करोड़ों रुपए कमा लेती हैं। लेकिन अब जनसंख्या को और ज्यादा नहीं बढ़ना चाहिए यह मैं मानता हूं।'

दिल्ली वालों को 'दिवाली गिफ्ट', रेस्टोरेंट से लेकर मेडिकल शॉप्स तक खुले रहेंगे 24 घंटे

कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने स्वच्छता कर्मियों के पैर छूकर किया सम्मान

10 साल के शौर्यजीत के मुरीद हुए PM मोदी, शेयर किया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -