UP में आफत की बारिश से अब तक 27 की मौत, आज बंद रहेंगे स्कूल
UP में आफत की बारिश से अब तक 27 की मौत, आज बंद रहेंगे स्कूल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले पांच दिनों से हो रही बारिश ने हाहाकार मचाया हुआ है। यहाँ पिछले 24 घंटे में बारिश की वजह से हुए हादसों में लगभग 27 लोगों की मौत हो चुकी है। केवल यही नहीं बल्कि यहाँ भारी बारिश के चलते किसानों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। जी दरअसल हजारों बीघा फसल बर्बाद हो चुकी है और किसान अब परेशान नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखा जाए तो आज यानी सोमवार को भी पांच जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ 25 जिलों के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

दिल्ली में आज फिर होगी झमाझम बारिश, महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

वहीं प्रदेशभर में हो रही आफत की बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडवाइजरी जारी करते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत बचाव के साथ ही तुरंत सहायता राशि देने का भी ऐलान किया है। मैनपुरी में लगातार हो रही बारिश के चलते कच्ची दीवार गिरने से एक 58 वर्षीय महिला की दबकर मौत हो गई। वहीं बाराबंकी में बारिश की वजह से गिरे पेड़ की चपेट में आने से दो की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। इसके अलावा अलीगढ़ में भारी बारिश के कारण एक मकान भरभराकर गिर पड़ा, जिसके चपेट में आने से 55 वर्षीय किसान लालाराम की मौत हो गई। वहीं बदायूं में भी दीवार गिरने से एक अधेड़ रघुनाथ की मौत हो गई। बुलंदशहर में मकान गिरने से एक किशोर और एक महिला की मौत हो गई, जबकि चार बच्चों समेत 14 लोग घायल हो गए।

नशे में धुत लड़की ने पकड़ा गार्ड का कॉलर और करने लगी बदसलूकी, वीडियो वायरल

इसी के साथ पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर में बिजली व दीवार गिरने से एक बच्चे समेत चार लोगों की जान चली गई। इन सभी के अलावा आकाशीय बिजली गिरने से कई मौतें हो चुकीं हैं। प्रदेश में हो रही अतिवृष्टि को देखते हुए CM योगी आदित्यनाथ ने विशेष निर्देश दिए है। CM योगी ने अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को कहा है कि भारी बरसात से हुए जलभराव की समस्या का तत्काल निस्तारण किया जाए। जिला प्रशासन मशीनरी व पंप लगाकर जलभराव की समस्या को तत्काल दूर करें और जनहानि और धनहानि पर प्रशासन तत्काल पहुंचकर अनुमन्य सहायता प्रदान प्रदान करें। इसी के साथ बारिश को देखते हुए कई जिलों में आज स्कूल बंद रहेंगे।

UP में अगले 3 तक बारिश से होगा हाल बेहाल, ग्रेटर नोएडा में धंसी सड़क

'CMO साहब इन लोगों को मैनर्स सिखा दीजिये', डॉक्टर के कुर्सी न ऑफर करने पर भड़की SDM बोली

UP: 'हिंदुओं से लेनदेन बंद करो, कोई उनसे सामान नहीं खरीदेगा', ग्राम प्रधान ने मुस्लिमों को खिलाई कसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -