B'day Spl : एक साल में 60 किरदार निभा चुका हैं ये अभिनेता
B'day Spl : एक साल में 60 किरदार निभा चुका हैं ये अभिनेता
Share:

टेलीविज़न के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी की धाक ज़माने वाले एक्टर सतीश शाह का आज 67वां जन्मदिन है. सतीश का जन्म गुजरात के कच्छ के मांडवी गांव में हुआ था. सतीश ने अपने करियर में कॉमेडी के अलग-अलग किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया है. चाहे टीवी शो हो या फिर कोई फिल्म सतीश ने हर बार दमदार किरदार निभाकर अपनी एक अलग ही पहचान बना ली. जब भी कभी कॉमेडी किरदार का जिक्र होता है तो सतीश का नाम पहले आता है.

सतीश ने ना सिर्फ टीवी शो और हिंदी फिल्मों में काम किया है बल्कि उन्होंने मराठी फिल्म में भी अपनी शानदार अदाकारी का परिचय दिया है. सतीश का बचपन से ही एक्टर बनने का सपना था लेकिन उन्हें अपने गांव से बहुत लगाव था और वो उसे छोड़कर आना नहीं चाहते थे लेकिन सतीश ने अपने करियर को सवारने के लिए दिल पर पत्थर रखकर गांव छोड़कर मुंबई आ गए. सतीश ने अपने फ़िल्मी करियर में 200 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है.

सतीश ने तो अपने करियर की शुरुआत ही ''ये जो है जिंदगी'' नाम के एक कॉमेडी शो से की थी और इस शो में सतीश की खूब प्रशंसा हुई थी जिसके बाद से ही उन्हें एक के बाद एक रोल मिलने शुरू हो गए थे. सतीश इतने शानदार कलाकार है कि उन्होंने एक साल में ही 60 अलग-अलग किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया था. सतीश आखिरी बार बड़े पर्दे पर साल 2014 में फिल्म 'हमशक्ल' में नजर आए थे. इसके अलावा छोटे पर्दे पर सतीश ने "साराभाई वर्सेस साराभाई" में शानदार किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया.

वही अगर उनकी पर्सनल लाइफ की बात करे तो साल 1972 में सतीश ने मधु शाह से शादी की थी. सतीश अपने परिवार में अकेले ऐसी व्यक्ति है जो फ़िल्मी लाइन से जुड़े है. सतीश ने जितनी सुर्खियां कॉमेडी किरदार निभाकर बटोरी थी उतनी ही सुर्खिया उन्हें नेगटिव किरदार में मिली थी.

शादी के बाद भी फ़्लर्ट करने से बाज़ नहीं आ रही छोटी बहु

प्याज काटने के बाद खुद पर गर्व महसूस करने लगी ये एक्ट्रेस

इस एक्ट्रेस ने बुढ़ापे में शेयर की बिकिनी तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -