जेल में ही मनेगा AAP सांसद संजय सिंह का न्यू ईयर ! शराब घोटाले में कोर्ट ने फिर बढ़ा दी हिरासत
जेल में ही मनेगा AAP सांसद संजय सिंह का न्यू ईयर ! शराब घोटाले में कोर्ट ने फिर बढ़ा दी हिरासत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने आज गुरुवार को शराब घोटाला मामले में वरिष्ठ AAP नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 10 जनवरी तक बढ़ा दी है। विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से राज्यसभा सांसद सिंह को अपने पांचवें पूरक आरोप पत्र और अन्य संबंधित दस्तावेजों की एक प्रति प्रदान करने के लिए भी कहा, जिन्हें कथित घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था।

कार्यवाही के दौरान, ED के वकील ने सिंह को अभियोजन शिकायत (ED के आरोप पत्र के बराबर) के साथ-साथ पिछली अभियोजन शिकायतों और कुछ अन्य दस्तावेजों की आपूर्ति के लिए समय मांगा। उन्होंने कहा कि अभियोजन पक्ष के एक गवाह की पहचान का मुद्दा अभी भी गवाह संरक्षण समिति के समक्ष लंबित है। वकील ने कहा कि पूरक शिकायत की एक ई-कॉपी, जिसमें संरक्षित गवाह का छद्म नाम 'अल्फा' से उल्लेख किया गया था, अदालत के निर्देश के अनुसार आप नेता को पहले ही प्रदान की जा चुकी है।

अदालत ने कहा, यह निर्देशित किया जाता है कि पिछले सभी आरोपपत्रों की प्रतियों और दस्तावेजों पर भरोसा करने के अलावा और छद्म नाम का उपयोग करते हुए पांचवीं अभियोजन शिकायत, सक्षम प्राधिकारी के लंबित आदेशों को 23 दिसंबर तक आरोपी के वकील को प्रदान की जाए। कोर्ट ने कहा कि, “10 जनवरी को सूचीबद्ध करें जब मुख्य मामला सुनवाई के लिए निर्धारित है। न्यायिक हिरासत 10 जनवरी तक बढ़ा दी गई है।"

बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी ने AAP सांसद संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वे जेल में बंद हैं। उन्होंने कई बार जमानत अर्जी दाखिल की है, लेकिन कोर्ट में अपनी जमानत मंजूर करवाने के लिए पर्याप्त तथ्य नहीं रख पाए हैं। ED ने सिंह के खिलाफ अपनी पांचवीं अभियोजन शिकायत 2 दिसंबर को दायर की और अदालत ने 19 दिसंबर को इसका संज्ञान लिया। कोर्ट ने 11 दिसंबर को उनकी न्यायिक हिरासत 10 दिन के लिए बढ़ा दी थी। 

बेटे कुमारस्वामी सहित दिल्ली पहुंचे देवेगौड़ा, मुलाकात के बाद PM मोदी बोले- पूर्व पीएम के विचार भविष्यवादी

इंदौर तक पहुंची जगदीप धनखड़ के मिमिक्री विवाद की 'आग', BJP ने किया प्रदर्शन

दिल्ली से बोधगया पहुंचे सीएम नितीश कुमार, धर्मगुरु दलाई लामा से की मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -