दिल्ली से बोधगया पहुंचे सीएम नितीश कुमार, धर्मगुरु दलाई लामा से की मुलाकात
दिल्ली से बोधगया पहुंचे सीएम नितीश कुमार, धर्मगुरु दलाई लामा से की मुलाकात
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में INDIA गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने के बाद बोधगया लौट आए हैं। मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। उनकी यात्रा की प्रत्याशा में महाबोधि मंदिर आने वाले पर्यटकों को अस्थायी रूप से रोक दिया गया था। यह सुरक्षा प्रोटोकॉल पवित्र स्थल की यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लागू किया गया था।

बोधगया पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी यात्रा की शुरुआत तिब्बती बौद्ध मठ जाकर की, जहां उन्हें श्रद्धेय धार्मिक नेता दलाई लामा से मिलने का अवसर मिला। स्थान के आध्यात्मिक महत्व और एक प्रमुख धार्मिक व्यक्ति की उपस्थिति को देखते हुए यह बैठक महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री नितीश कुमार के दौरे के मौके पर बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत भी मौजूद थे। हवाईअड्डे से लेकर महाबोधि मंदिर तक कड़े सुरक्षा उपाय स्पष्ट दिखे, लोगों और वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए मार्ग पर बैरिकेड लगाए गए। मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षित और नियंत्रित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए महाबोधि मंदिर और तिब्बत बौद्ध मठ दोनों के आसपास सुरक्षा कर्मियों को प्रमुखता से तैनात किया गया था।

तिब्बती बौद्ध मठ की अपनी यात्रा के बाद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महाबोधि मंदिर जाने की उम्मीद है। यह यात्रा सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व रखती है, जो क्षेत्र के आध्यात्मिक और विरासत पहलुओं के साथ मुख्यमंत्री के जुड़ाव को दर्शाती है। ऐसे प्रतिष्ठित स्थलों पर मुख्यमंत्री की यात्रा बिहार के ऐतिहासिक स्थलों में निहित सांस्कृतिक समृद्धि और विविधता को रेखांकित करती है।

'ये आतंकवादी शासन..', 143 विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर केंद्र पर बरसे कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर

खाना खाते ही बिगड़ी सरकारी स्कूल की 107 छात्राओं की तबियत, अस्पताल में कराया भर्ती

भारतीय नौसेना को अलग से मिलेंगे 26 राफेल जेट, समुद्र से दुश्मन पर रखेंगे नज़र, फ्रांस के साथ हुई एक और बड़ी डील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -