इन वीडियो के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहा RSS
इन वीडियो के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहा RSS
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अब आकर्षक एनिमेटेड वीडियो के जरिये लोगों तक पहुंच बना रहा है. पहली बार संघ ने लॉकडाउन में अब तक के सेवा कार्यो के विवरण को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एनिमेटेड वीडियो का सहारा लिया है. इस वीडियो में एक ओर संघ के सेवाभाव पर सवाल उठाने वालों पर तंज कसा गया है तो दूसरी ओर उन्हें परिवार का सदस्य बताते हुए अच्छा व्यवहार का पाठ पढ़ाया गया है.

प्रियंका चोपड़ा ने दिखाया अपना वर्क फ्रॉम होम लुक

इस वीडियो में संघ का गणवेश पहने एक बालक सेवा कार्यो की जानकारी देता है. इस बारे में संघ के केंद्रीय प्रचार टीम से जुड़े राजीव तुली बताते हैं कि यह प्रयोग खासकर बच्चों को आकर्षित करने के लिए किया गया है. इस प्रयोग को सराहा जा रहा है. इसे आगे भी जारी रखा जाएगा. इस एनिमेटेड वीडियो में संघ के आनुषांगिक संगठन सेवा भारती के 20 मई तक के सेवा कार्यो की जानकारी दी गई है.

सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन खोजने वाली कंपनी बन सकती है अमीर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब तक देशभर में 4 लाख 79 हजार 949 स्वयंसेवकों ने 85,701 स्थानों पर कुल एक करोड़ 10 लाख 55 हजार 450 परिवारों को राशन की किट उपलब्ध कराई है. सात करोड़ 11 लाख 46 हजार 500 से ज्यादा लोगों तक भोजन के पैकेट पहुंचाए हैं. 62 लाख से अधिक मास्क का वितरण तो 27 लाख 98 हजार 91 प्रवासी कामगारों को लिए भी भोजन का प्रबंध किया है. यही नहीं 39,851 से ज्यादा स्वयंसेवकों ने रक्तदान भी किया है.संघ इस लॉकडाउन में तकनीकी से संबंधित कई नए प्रयोग किए हैं, जिनमें से एक वीडियो कांफ्रें¨सग एप के जरिये संघ की दैनिक शााखाएं लगाने के साथ बैठकें और अन्य गतिविधियां संचालित की जा रही हैं. कोरोना के कारण अधिक समय घरों में गुजार रहे लोगों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता के आयोजन जैसी गतिविधियां भी हैं.

लॉकडाउन के बीच लोगों ने देखी टी-सीरीज की हनुमान चालीसा, बना रिकॉर्ड

कोरोना के 6566 नए मामले आए सामने, इतने लोग हुए संक्रमित

60 दिन बाद लोगों तक पहुंचा पिज्जा, होटल व रेस्त्रां को मिले सकती है ये छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -