60 दिन बाद लोगों तक पहुंचा पिज्जा, होटल व रेस्त्रां को मिले सकती है ये छूट
60 दिन बाद लोगों तक पहुंचा पिज्जा, होटल व रेस्त्रां को मिले सकती है ये छूट
Share:

इंदौर : लॉकडाउन के चलते सब कुछ बंद था, लेकिन अब धीरे-धीरे कामों की शुरुआत हो रही है. वहीं, ऑनलाइन फूड की होम डिलिवरी की जिला प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद बुधवार को शहर में तीन पिज्जा आउटलेट शुरू हुए. इसी के साथ इनकी ऑनलाइन होम डिलिवरी भी शुरू हुई है. इस तरह लॉकडाउन अवधि के करीब 60 दिन बाद बच्चों सहित लोगों तक पिज्जा पहुंचा. जिला प्रशासन द्वारा शहर में ऑनलाइन फूड डिलिवरी की अनुमति के बाद ये संभावना जताई जा रही है कि एक-दो दिन में होटल व रेस्त्रां के फूड आइटम भी लोगों तक पहुंच सकेंगे.  

साथ ही इसके लिए शहर के इंदौर होटल एसोसिएशन, ऑनलाइन फूड डिलिवरी व पिज्जा बर्गर डिलिवरी आउटलेट्स के माध्यम से करीब 225 होटल, रेस्त्रां व आउटलेट की सूची जिला प्रशासन की सौंपी गई है जो फूड डिलिवर करना चाहते हैं. इनमें से लगभग 50 होटल और शेष रेस्त्रां व आउटलेट हैं. इनमें 56 दुकान के तीन-चार आउटलेट भी हैं. इसके अलावा सराफा के तीन-चार आउटलेट शामिल हैं.

जानकारी के लिए बता दें की जोमैटो, स्वीगी जैसे फूड डिलिवरी ऐप व इंदौर होटल एसोसिएशन द्वारा होटल व रेस्त्रां की फूड क्वालिटी, लोगों की पसंद और किचन की हाईजीन क्वालिटी के आधार पर रेटिंग की जाती है. फूड डिलिवरी एप व एसोसिएशन द्वारा पिछले दिनों में होटल्स, रेस्त्रां और आउटलेट को दी गई इस तरह की रेटिंग के आधार पर ही ऑनलाइन फूड डिलिवरी के लिए होटल, रेस्त्रां व आउटलेट का चयन किया गया है और इन्हें सिर्फ किचन के संचालन की अनुमति दी गई है. सभी से लिखित में यह सहमति ली गई है कि वे होम डिलिवरी के लिए किचन चलाएंगे, ये ग्राहक को सीधे बुलाकर भोजन या पार्सल भी नहीं दें पाएंगे. ये ऑनलाइन घर पहुंच सेवा ही देंगे.

ईद के पाक मौके पर जहरीली शराब पीना पड़ गया भारी

इंदौर में फिर बढ़ा संक्रमण का दर, 78 नए कोरोना के मामले आए सामने

टिड्डियों के झुंड का कहर जारी, भारत के इस राज्य में किया प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -