रेत माफिया ने किया SDM की गाड़ी को कुचलने का प्रयास, लेकिन....
रेत माफिया ने किया SDM की गाड़ी को कुचलने का प्रयास, लेकिन....
Share:

रांची: झारखंड के गढ़वा जिले में रेत माफिया के हौसले किस कदर 7वें आसमान पर बना हुआ है, इसका अंदाजा इस घटना से साफ़ नज़र आने लगा है. बालू माफिया ने रात्रि गश्‍त पर निकले SDM की गाड़ी को कुचलने की कोशिश की. इस घटना में अफसर किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल हो चुके है. गढ़वा में कानून-व्‍यवस्‍था को ठेंगा दिखाते हुए बालू माफिया अवैध तरीके से रेत खनन कर रहे है. उन्‍हें स्‍थानीय शासन-प्रशासन का भी कोई डर नहीं है. झारखंड के साथ ही सीमावर्ती उत्‍तर प्रदेश के रेत माफिया भी जिले में सक्रिय हैं. पुलिस की ओर से अवैध रेत खनन  के विरुद्ध अभियान चलाए जाने के बावजूद गैरकानूनी तरीके से बालू का धंधा और भी बढ़ता जा रहा है.

गढ़वा जिले के श्रीबंशीधर नगर के SDM आलोक कुमार की पहली पोस्टिंग है. पहली पोस्टिंग में ही उन्‍हें कठिन परिस्थितियों से रूबरू कर दिया गया है. वह रेत माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाने के लिए रात्रि गश्‍त पर निकले. वह छापेमारी कर रेत का अवैध करोबार करने वालों पर नकेल कसने के प्रयास में  लगे हुए थे. एसडीएम आलोक कुमार की जान तब आफत में आ चुकी है, जब यूपी के रेत माफिया ने ट्रक से इनकी गाड़ी को कुचलने की कोशिश कि. आलोक किसी तरह अपनी जान बचाने में कामयाब हो गए. इस घटना से स्‍थानीय प्रशासन में भी हड़कंप पैदा हो गया.

दरअसल, गढ़वा जिले में यूपी के बालू माफिया बहुत एक्टिव  हैं. यहां प्रतिदिन सैकड़ों ट्रक रेत  लेने के लिए आते हैं. गढ़वा जिले में दर्जनों वैध और अवैध घाटों से ट्रक में रेत को ओवरलोड करके ले जाते है. रेत को प्रति ट्रक 60 से 80 हजार रुपये में बेचा रहा है. गढ़वा के घाटों से सस्‍ते दरों पर रेत का उठान होता है, ऐसे में इस धंधे में बहुत मुनाफा हो रहा है. SDM आलोक कुमार को जब पता चला कि बड़ी तादाद  में बालू से लदे ट्रकों की एक खेफ यूपी जा रही है तो उन्‍होंने अपनी एक टीम बनाई और छापेमारी के लिए निकल चुके है. ट्रकों को पकड़ना शुरू किया तो बालू माफियाओं में हड़कंप और भी ज्यादा बढ़ गया और लोग जैसे-तैसे अपनी ट्रकों को लेकर भागने लगे. इस दौरान SDM ने 30 से 40 ट्रकों को NH-75 पर पकड़ा है. इस मामले पर DC  ने बोला है कि उनके निर्देश पर अवैध बालू लदे ट्रक को पकड़ा गया था. SDM छापेमारी कर रहे थे तो कुछ ट्रक वालों ने बदमाशी की है. केस की कार्रवाई की जा रही है.

एक लड़की के लिए आपस में भिड़े बचपन के दोस्त, हो गई मौत

लड़कों ने बोनट पर काटा केक और फिर कर दी हवा में फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

Cyber Dost ने जारी किया अलर्ट, कहा- "एक झटके में सारी कमाई गायब कर सकते..."

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -