Cyber Dost ने जारी किया अलर्ट, कहा-
Cyber Dost ने जारी किया अलर्ट, कहा- "एक झटके में सारी कमाई गायब कर सकते..."
Share:

जैसे-जैसे हम डिजिटलिकरण की ओर आगे बढ़ रहे है उसी स्पीड से साइबर क्राइम के केसों में बढ़ोतरी होती जा रही है. साइबर ठग नए-नए झांसों और तकनीकों के माध्यम से लोगों को चूना लगाने का काम कर रहे है. खासकर, कोविड महामारी के बीच साइबार फ्रॉड के केस में खासा बढ़ोतरी देखने को मिला है.

ऐसे में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. केंद्र गवर्नमेंट  ने लोगों को अलर्ट  कर दिया है कि लोन देने के नाम पर फर्जी ऐप से सावधान रहने की बात भी कही जा रही है. आम लोगों को साइबर ठगी  से बचाने के लिए साइबर दोस्‍त भी वक़्त-वक़्त पर सावधान और अलर्ट रहने की सूचना देती है. साइबर दोस्‍त गृह  विभाग का एक ट्विटर हैंडल है, जो साइबर सुरक्षा और साइबर सिक्‍योरिटी से जुड़ी जानकारियां शेयर करते है.

साइबर दोस्त ने आसान शर्तों और कम ब्याज दरों पर लोन देने वाले फर्जी ऐप से सावधान  रहने के बारें में बोला जा रहा है. साइबर दोस्त ने ट्वीट में बोला है कि बाजार में मौजूद कर्ज देने वाले फर्जी ऐप से बचने की आवश्यकता है. ऐसा कोई भी ऐप बिना पूरी पड़ताल के अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड न ही करें तो अच्छा है. और ना ही इनसे जुड़े किसी लिंक को खोलना चाहिए. गृह विभाग ने साइबर दोस्त के माध्यम से बोला  है कि कर्ज देने वाली कंपनियों के बारे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट से जांच कर लेनी चाहिए.

जल्द करें अपने गूगल क्रोम को अपडेट, वरना....

इंडिगो की फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण बेंगलुरु डायवर्ट किया गया

एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए लांच होगा डिटेक्टर ऐप, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -