सपा ने चुनाव आयोग पर फिर उठाए सवाल, कहा- जौनपुर में काउंटिंग धीरे क्यों हो रही ?
सपा ने चुनाव आयोग पर फिर उठाए सवाल, कहा- जौनपुर में काउंटिंग धीरे क्यों हो रही ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोट काउंटिंग जारी है और राज्य में अभी तक जो रूझान सामने आए हैं. उसके अनुसार, राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी चुनाव में पिछली बार से अच्छा प्रदर्शन किया है. किन्तु वह सरकार बनाने से अभी काफी दूर है. चुनाव रूझानों के बीच समाजवादी पार्टी ने जौनपुर में चल रही वोट काउंटिंग को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

सपा ने निर्वाचन आयोग से इसको लेकर सवाल किया है और कहा कि जौनपुर में अभी तक केवल 16 हजार मतों की ही गणना हो हुई है. जबकि गोरखपुर ग्रामीण में 1 लाख 32 हज़ार वोटों की गिनती हो चुकी है. दरअसल, सपा EVM को लेकर पहले से ही सवाल खड़े करती रही है. वहीं राज्य में आ रहे चुनाव रूझानों से पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. राज्य में दोपहर 1.45 बजे तक भाजपा 276 और सपा 120 सीटों पर आगे चल रही है. 

हालांकि चुनाव नतीजों के बारे में बताया जा रहा है कि ये शाम तक घोषित किए जा सकते हैं. किन्तु चुनाव रूझानों के बीच सपा ने धीरे हो रही काउंटिंग पर सवाल खड़े किए हैं. सपा ने निर्वाचन आयोग से इसको लेकर सवाल किया है और आरोप लगाते हुए कहा है कि ग़ाज़ीपुर में महज 16 हज़ार वोटों की गिनती की गई है, जबकि गोरखपुर में 1.32 लाख वोटों की गिनती हो चुकी है. सपा ने चुनाव आयोग से सवाल किया है कि सपा, गठबंधन की बढ़त वाली सीटों पर काउंटिंग धीमी रफ़्तार से क्यों कराई जा रही है? इसका जवाब निर्वाचन आयोग को देना चाहिए.

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -